Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

गुरुवार, 21 दिसंबर 2017

कोयले का काला कारोबार एक बार फिर अपने चरम पर

ग्रामीण मीडिया सेण्टर| घोडाडोंगरी

जिले के घोडाडोंगरी एवं शाहपुर ब्लाक मे होने वाला कोयले का काला कारोबार एक बार फिर अपने चरम पर है। शाहपुर, चोपना इलाके के कई कोल माफिया और यहाँ तक कुछ पंचायत प्रतिनिधि इस गोरखधंदे में लिप्त हो गए है।  आलम यह हैं की कोल माफिया इस कोयले की कालिख से करोड़ो रूपये का कारोबार कर रहे है।।
घोडाडोंगरी ब्लाक के सिवनपाट एवं डुलारा ग्राम से प्रतिदिन ट्रकों से कोयले का परिवहन बैतूल एवं अन्य जिलों मे बेखौफ होकर किया जा रहा । सूत्रों के मुताबिक डुलारा ग्राम की तवा नदी एवं अन्य नदी नालों से स्थानीय मजदूरों से कोयले का अवैध उत्खनन करा कर रात्रि मे शाहपुर एवं सारणी रानीपुर थाना क्षेत्र से होकर ट्रकों से परिवहन कराया जाता हैं प्रतिदिन रात्रि मे हो रही कोयले की तस्करी पर पुलिस प्रशासन  मूक दर्शक बना हुआ बैठा हैं। वंही पिछले दिनो खनिज विभाग ने महज एक ट्रक पकड़ कर कुछ टन कोयले की जप्ती बना कर अपने कर्तव्य की इति श्री कर ली है। जिसके बाद भी जारी कोयले का अवैध कारोबार अपने चरम पर चल रहा हैं ।जिससे खनिज विभाग की उदासीनता से प्रश्न चिन्ह लग रहा हैं ।  बताया जा रहा है कि  कोयले का परिवहन प्रतिदिन शाहपुर थाना क्षेत्र के बरेठा एवं अर्जुन गौंदी रानीपुर बैतूल चोपना थाना क्षेत्र के सातलदेही धपाडा़ से किया जाता हैं चोपना थाना क्षेत्र के डुलारा ग्राम मे होने वाले अवैध उत्खनन एवं परिवहन पर पुलिस प्रसाशन की मूक स्वीकृति जिला मुख्यालय तक चर्चा का विषय बनी हुईं हैं । हालांकि शाहपुर टी आई राजेन्द्र धुर्वे का दावा है कि वे नियमित रूप से ट्रकों की जांच करवाते है। जबकि खनिज निरीक्षक अशोक नागले का कहना है कि उन्होंने हाल ही में तीन दिन लगातार कार्रवाई की है। इधर जानकारों के मुताबिक कोयले के अवैध करोबार के लिये कोल माफियाओं द्वारा अन्य ग्रामों से मजदूर लाकर अवैध उत्खनन कराया जाता हैं ग्रामीण गरीब मजदूर सामान्य मजदूरी से ज्यादा मजदूरी के लालच मे अपनी जान जोखिम मे डालकर कोल माफियों के लिये कोयले का उत्खनन करते हैं जिससे सुरंग नुमा कोयले की अवैध खदानों मे किसी भी दिन कोई बड़ी दुर्घटना घटित हो सकती हैं। 
 www.graminmedia.com


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें