Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

गुरुवार, 14 दिसंबर 2017

वन्य प्राणी की दहशत, ग्रामीण समूह बनाकर खेतों में जा रहे

ग्रामीण मीडिया सेण्टर ।  शेरगढ़ मुलताई
खेतों में मिले पगमार्क से लकड़बग्घा होने की संभावना 

मुलतई| ग्राम शेरगढ़ में वन्यप्राणी  के हमले से एक मवेशी की मौत हो चुकी है। इसके बाद से गांव में  दहशत है। किसानों ने रात के समय  खेतों में मवेशी बांधना बंद कर दिया  है। आम ग्रामीणों ने रात में घर से  निकलना बंद कर दिया है।  कृष्णा राजुरकर के खते में बंधे  मवेशी पर सोमवार रात वन्यप्राणी  ने हमला कर मार दिया था। ग्रामीण कालराम, अजाबराव बोबड़े, कचरू ू उइके, सुखराम राजुरकर ने बताया रात में खतेों में सिंचाई करने किसान समह ू बनाकर जा रहे हैं। थोड़ी सी आहट पर एक-दसरे को आवाज देकर बुला ू लेते हैं। वन विभाग के रेंजर वीएस  जावरिया ने बताया वन्यप्राणी का पता  लगाने के लिए चिन्हित स्थानों पर  कैमरे लगाए हैं। इसके साथ खते में  कुछ स्थान पर पगमार्क भी मिले हैं।  जिससे वन्यप्राणी की प्रजाति का है का  पता लगाया जा रहा है। उन्होंने बताया  पगमार्क से वन्यप्राणी लकड़बग्घा होने की संभावना है। कैमरे में दिखाई  देने पर ही इसकी पुष्टि होगी। ग्रामीणों  को रात को जलती मशाल लेकर  सामूहिक रूप से खते में जाने और  वन्यप्राणी को नुकसान नहीं पहुंचाने  की समझाइश दी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें