Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

मंगलवार, 24 अप्रैल 2018

बारातियों से भरा आयशर ट्रक पलटा, 50 बाराती घायल, तीन गंभीर

ग्रामीण मीडिया सेण्टर| प्रभातपट्टन 


प्रभातपट्टन ब्लॉक के ग्राम सोमगढ़ से बाराती सुबह मिनी ट्रक क्रमांक एमपी 48 जी 1537 में सवार होकर ग्राम चारघाटी के लिए निकले। ट्रक में सवार बाराती मंगल गीत गाते हुए जा रहे थे। गांव से डेढ़ किमी दूर मोड़ में ड्राइवर ने नियंत्रण खो दिया और ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया। इसमें ट्रक में सवार 50 बाराती घायल हो गए। घायलों को निजी वाहनों और 108 एंबुलेंस से सरकारी अस्पताल पहुंचाया। तीन की हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल रैफर किया। सोमगढ़ निवासी अखिलेश पिता बिस्सु उइके (23) की सुबह गांव में बारात निकली। बाराती नाचते गाते और खुशियां मनाते हुए दुल्हन लेने के लिए मिनी ट्रक में सवार होकर रवाना हुए। ट्रक में बाराती मंगल गीत गाते हुए सफर मच गई। सूचना पर 108 एंबुलेंस और ग्रामीण मौके पर पहुंचे। सभी घायलों को उपचार के लिए प्रभातपट्टन के सरकारी अस्पताल पहुंचाया। प्राथमिक उपचार के बाद तीन की हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल रैफर किया। 


यह  हुए घायल दुर्घटना में सोमगढ़ निवासी उदेसिंह (50), दीपक (32), अरूण (36), राहुल कुमरे (17), गोलू संतराम (32), रेजु संतराम (34), अक्षय (16), रंजीत (17), ढोंढू (70), अरविंद (14), नवीन (15), रोहित (07), जलीराम (64), आनंद कोकाड़े (33), रोशन कुमरे (17), नीलेश धुर्वे (16), योगेश माझीवार (23), शैलेश कोकाड़े (12), साजीलाल (52), कपिल (12) सहित अन्य बाराती घायल हो गए। सरकारी अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद राहुल कुमरे, उदेसिंह और साजीलाल के सिर, कमर और हाथ में गंभीर चोट आने से जिला अस्पताल रैफर किया। 

मंडप की बजाय अस्पताल पहुंचे बाराती सोमगढ़ निवासी अखिलेश की बारात चारघाटी के लिए रवाना हुई थी। मिनी ट्रक के अलावा अन्य वाहनों में सवार होकर बाराती आगे निकल गए थे। अन्य वाहन में सवार बारातियों को घटना की सूचना मिली तो वह भी अस्पताल पहुंच गए। घायलों और अन्य बारातियों की भीड़ से अस्पताल में पैर रखने को जगह नहीं बची थी। अस्पताल में घायलों को जहां जगह मिली वहीं लेट गए। डॉक्टरों ने भी तत्काल उपचार किया। 

गांवों से ट्रक और ट्रैक्टर में ढोई जा रही बारात शादियों के सीजन में ग्रामीण क्षेत्र में ट्रक और ट्रैक्टर का उपयोग बारात लाने ले जाने में किया जाता है। ट्रक और ट्रैक्टर गांव में आसानी से उपलब्ध हो जाते हैं और कम दर पर बारात ले जाते हैं। जिससे ग्रामीण इनका उपयोग करते हैं। बारात के लिए बस किराए पर लेना ग्रामीणों को महंगा पड़ता है। 10 से 15 किमी दूर भी बारात ले जाने पर बस संचालक 5 से 10 हजार रुपए किराया मांगते हैं। तीन से चार हजार में ट्रक और ट्रैक्टर मिलने से बारात ढोने में इनका उपयोग किया जा रहा है। 

ट्रैक्टर-ट्रक से बारात ढोने वालों पर होगी कार्रवाई 
प्रभातपट्टन सहायता केंद्र प्रभारी जीपी रम्हारिया ने बताया मिनी ट्रक से बारात ढोने वाले सुरेश नरवरे के खिलाफ केस दर्ज किया है। माल वाहक वाहनों से सवारी और बारातियों को ढोने वालों के खिलाफ लगातार चालानी कार्रवाई की जाती है। ग्रामीणों को भी माल वाहक वाहनों में सवार नहीं होने की समझाइश दी जाएगी।

इनका कहना 
मिनी ट्रक से बारात का परिवहन नहीं किया जा सकता। यह तो पुलिस केस है। पुलिस कार्रवाई करेगी। हमें जो डायरेक्शन मिलेंगे, उस पर अमल किया जाएगा। 
अरविंद सिंह, अारटीअाे, बैतूल 


www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें