Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

मंगलवार, 21 अगस्त 2018

खबर का असर , मुलताई में एक मंदिर की दशा और दिशा बदली समाचार प्रकाशन के बाद VDO

ग्रामीण मीडिया संवाददाता


वीडियो देखें

वीडियो 2

मुलताई - पवित्र नगर मुलताई में एक मंदिर ऐसा था , जहाँ  पर दिनभर ताश पत्ती, अष्टी चंगा पे का खेल होता था। शंकर भगवान के (मासोद रोड) इस मंदिर में सावन के पहले सोमवार को भी इस प्रकार का माहौल होने से   मोहल्ले के किसी भक्त ने  वहा पूजा अर्चना नहीं की। ग्रामीण मीडिया ने इस प्रकार की गतिविधिओं पर अंकुश लगाने के लिए  समाचार एक विडिओ बना करके समाचार दिया था.   उपस्थित नगारिकों से निवेदन किया कि,  ये क्या हाल बना  मंदिर का बना दिया है कोई पूजा करने भी नहीं आता है। उदाहरण में बताया कि , एक ओर हमने मंदिर के ये हाल कर दिए है। वही दूसरी और अगर आप लोग  अमरावती रोड पर जा करके मुस्लिम समुदाय का कब्रिस्तान देखे और वहा का वातावरण, सफाई, अनुशासन, शुद्धता, वृक्षारोपण तो समझ बनेगी की हमने क्या खो रहे है और आने वाले अपने बच्चो को क्या सीख दे रहे है। 
उक्त उदाहरण कई युवाओं के मन पर गहराई से बैठा।  जिसका परिणाम देखे की अवैध गतिविधिओं पर पूर्णरूप से अंकुश स्वप्रेरणा से  मंदिर के चारों ओर सफाई,मदिर में डिस्टेंपर से पुताई ,लाईट फिटिंग, सुरक्षा की दृष्टि से  मंदिर गेट पर ताला दोनों समय दिया बत्ती,पूजा पाठ और सौ किलोग्राम का एक बड़ा सा त्रिशूल उसके बाद २० अगस्त को भव्य भंडारा। ग्रामीण मीडिया का प्रयास यही था कि, बिना किसी शिकायत दंड के इनके मन के भाव बदल दो और हम माँ ताप्ती के आशीर्वाद से सफल हुए। सब के चहरे पर मुस्कान थी। इस प्रकार से एक छोटे से प्रयास से मंदिर की दशा और दिशा बदली। 
 www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें