Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

गुरुवार, 4 अप्रैल 2019

मुलताई विधान सभा के रामनगर में घोर जलसंकट मंत्री जी कुछ करे ????

ग्रामीण मीडिया संवाददाता

माँ ताप्ती नदी का मूल उद्गम स्थाननारद टेकड़ी पुराणों के अनुसार इसी स्थान से उदगम माना गया है। जो वर्तमान में रामनगर के नाम से जाना जाता है।  एक प्राचीन कुंड भी है। वहा के मूल निवासी पानी की बून्द बून्द को तरस रहे है। इसके अलावा प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद कांग्रेस की सरकार में मुलताई विधायक सुखदेव पांसे को PHE  मंत्री बनाया. उन्होने अपने भाषण में कहा था की अब माता बहनो को पानी के लिए भटकना नहीं पड़ेगा।  इससे पूर्व भी वो एक बार विधायक रह चुके है।  आज वो सत्ता में है फिर भी ???????
मुलताई   राम नगरवासियों को पानी के लिए करना पड़ता है रेलवे पटरी पार। 
रामनगर में सबसे अधिक जलसंकट 
रामनगर क्षेत्र में नपा के तीन ट्यूबवेल हैं। यह ट्यूबवेल नवंबर- दिसंबर महीने में ही सूख जाते हैं। इसके बाद नपा इस क्षेत्र में पानी के टैंकर भेजती है। कुछ क्षेत्र में नल कनेक्शन नहीं होने से लोगों को रेलवे पटरी पार कर पानी के लिए सिविल टंकी पर आना पड़ता है। वर्तमान में इन लोगों के लिए प्रतिदिन एक टैंकर पानी भेजा जा रहा है। 
नगर की पेयजल समस्या के निदान के लिए स्वीकृत 20 करोड़ रुपए की हरदौली जल आवर्धन योजना का राम नगरवासियों को लाभ मिलना मुश्किल दिख रहा है। लगभग ढाई हजार की आबादी वाले रामनगर तक पाइप लाइन बिछाने के लिए रेलवे पटरी को पार करना होगा। रेलवे ने इसके लिए 2 करोड़ 30 लाख रुपए का खर्च आने की जानकारी नगर पालिका को दी है। इतनी राशि जमा करना नपा के लिए संभव नहीं है। इस स्थिति में हरदौली जल आवर्धन योजना का कार्य पूरा होने के बाद भी रामनगर के लाेगाें की प्यास बुझाने की संभावना नजर नहीं अा रही है। रेलवे स्टेशन के दूसरी ओर रामनगर स्थित है। रामनगर नपा की सीमा में स्थित है। हरदौली जल आवर्धन योजना स्वीकृत होने के बाद नगरवासियों के साथ रामनगर के लोगों को भी पानी की समस्या का समाधान होने की उम्मीद जगी है। लेकिन रामनगर तक हरदौली योजना की पाइप लाइन पहुंचने में रेलवे की अनुमति के साथ इसमें आने वाला खर्च नपा को जमा करना होगा
 www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें