Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

शुक्रवार, 10 सितंबर 2021

बैतूल जिला/ आज जिले में फिर एक कोरोना पोजेटिव, ट्रैन से हैदराबाद से लौटा था युवक, रैंडम सैंपलिंग में पोजेटिव

ग्रामीण मीडिया संवाददाता ।बैतूल
■जिले में अब 2 कोरोना एक्टिव केस
■जिले में लगातार फ़ायरल फीवर भी फैल रहा


बैतूल में शुक्रवार 10 सेप्टेंबर 2021को हैदराबाद से दक्षिण एक्सप्रेस से आया, एक युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। बैतूल रेलवे स्टेशन पर की गई रैंडम सैंपलिंग में युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। प्राप्त जानकारी अनुसार, हैदराबाद में कार्य कर रहे बैतूल के पिपरिया के 10 लोगों का दल शुक्रवार को दक्षिण एक्सप्रेस से बैतूल पहुंचा था।
युवक को इलाज के लिए सीएचसी भीमपुर भेज दिया गया है। बैतूल के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सीएल चनाप ने इसकी पुष्टि की है।
बैतूल स्टेशन पर 22 साल का युवक एंटीजन किट से कराई गई सैंपलिंग में पॉजिटिव निकला। युवक भीमपुर के पिपरिया का रहने वाला है इसलिए उसे एंबुलेंस से भीमपुर सीएचसी भेजा गया है।

जिले में अब 2 एक्टिव केस
बैतूल में इस सितंबर को भी आमला में एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। 10 दिन बाद इस युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से अब जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या दो हो गई है।

यह जानना भी जरूरी
जिले में बीते गुरुवार से अब तक 5 व्यक्ति, विभिन्न स्थानों पर संदिग्ध मरीज के तौर पर भर्ती हैं। प्रतिदिन जिले में 1200 सैंपल लिए जा रहे हैं। 

जिले में अब फ़ायरल फीवर भी पसार रहा पैर
बैतूल में वायरल और निमोनिया का कहर भी जारी है ऐसे में जिले में इन बीमारियों ने बच्चों को मुसीबत में डाल दिया है। पिछले 45 दिनों में यहां एक हजार से ज्यादा बच्चे अस्पताल पहुंचे हैं, जबकि दर्जनों अभी भी भर्ती हैं।  बैतूल जिले में अस्पताल में अगस्त महीने में 641 से ज्यादा बच्चे अस्पताल तक पहुंचे थे, वहीं इस महीने सेप्टेंबर के 9 दिनों में ही यह आंकड़ा 414 पर पहुंच गया है। इनमें वायरल, तेज बुखार, उल्टी, निमोनिया से पीड़ित बच्चों की तादाद खासी है। अस्पताल के दो वार्डों में 36 बच्चे भर्ती हैं। जिनमें 20 वायरल और निमोनिया के गंभीर संक्रमण का शिकार हैं।

बच्चों का ऐसे करे बचाव
बच्चों में अच्छी इम्युनिटी बनाए रखने के लिए उनके भोजन पर विशेष ध्यान दिया जाये। बच्चों को समय पर खाना देना, द्रव्य पदार्थ की मात्रा ज्यादा देना, बाहर के खाने, जंक फूड, चाइनीज फूड न देना और पानी की मात्रा ज्यादा बनाए रखना प्रमुख है। पनीर, सभी प्रकार की दाल, सत्तू जैसे खाद्य खासतौर पर दिए जा सकते हैं।

 ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- प्रतिदिन निःशुल्क जिलेभर की न्यूज़ पाने के लिए हमारे नंबर 7000334505 / 7697110450 को सबसे पहले अपने मोबाइल में सेव करें फिर उसके बाद हमें व्हाट्सएप्प पर " न्यूज़ " लिखकर भेजें| लगातार खबरे पाने के लिए ग्रामीण मीडिया की facebook ग्रुप से जुड़े साथ ही हमारे YouTube चैनल को लाइक एण्ड सबस्क्राइब करे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें