Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

गुरुवार, 9 नवंबर 2017

पुरी तीर्थ यात्रा 11 दिसंबर को

ग्रामीण मीडिया सेण्टर

-----------------------------------------
मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजनांतर्गत जिले से 11 दिसंबर को तीर्थ स्थल पुरी के लिए तीर्थ यात्रा जाएगी। पुरी तीर्थ यात्रा के लिए जिले से 175 यात्रियों का कोटा निर्धारित है। पुरी तीर्थ यात्रा के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 नवंबर है। 
कलेक्टर श्री शशांक मिश्र ने बताया कि इन यात्राओं में जाने के इच्छुक पात्र आवेदक निर्धारित अंतिम तिथियों के पूर्व अपना आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं। आवेदन पत्र का प्रारूप कलेक्टर कार्यालय, जिला पंचायत, अनुविभागीय राजस्व अधिकारी कार्यालय, नगरपालिका / नगरपरिषद एवं जनपद पंचायतों से प्राप्त किया जा सकता है। पूर्ण आवेदन इन्हीं कार्यालयों में जमा किये जा सकेंगे। आवेदक को आवेदन पत्र दो प्रतियों में प्रस्तुत करना होगा। आवेदन पत्र में एक रंगीन फोटो चस्पा करने के साथ-साथ एक फोटो अलग से (परिचय पत्र हेतु) भी देना होगी। अतिरिक्त फोटो के पीछे नाम एवं पिता का नाम भी अंकित किया जाना होगा। आवेदक को आवेदन प्रपत्र पर ही चिकित्सक का प्रमाण पत्र भी देना होगा। आवेदक का चयन कम्प्यूटर से लॉटरी ड्रा निकालकर किया जाएगा। जिन आवेदकों द्वारा पूर्व में आवेदन किया जा चुका है, उन्हें पुन: आवेदन प्रस्तुत नहीं करना है, परन्तु पूर्व में यात्रा का लाभ ले चुके आवेदक यात्रा के लिये पात्र नहीं होंगे। आवेदन पत्र का प्रारूप एवं योजना के नियम शासन की वेबसाइट www.govtpressmp.nic.in एवं जिला प्रशासन की वेबसाइट www.betul.nic.in पर भी उपलब्ध है।

योजना में संशोधित प्रावधान
--------------------------------------
योजना के प्रावधानों में संशोधन किया गया है, जिसके तहत अब 65 वर्ष से अधिक आयु के पति-पत्नी, यदि साथ यात्रा कर रहे हों तो उन्हें भी अनुरक्षक साथ ले जाने की पात्रता है। इसी प्रकार से दिव्यांग (60 प्रतिशत विकलांग) व्यक्ति भी इस यात्रा हेतु पात्र है (बशर्ते कि वह यात्रा करने हेतु अन्यथा सक्षम है) तथा उस पर आयु का बंधन लागू नहीं होगा। दिव्यांग (60 प्रतिशत विकलांग) व्यक्ति को भी अनुरक्षक साथ ले जाने की पात्रता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें