Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

मंगलवार, 14 नवंबर 2017

प्रत्येक पंचायत में होगी राशन दुकान : हर दुकान पर होगा स्वतंत्र विक्रेता

ग्रामीण मीडिया सेण्टर

प्रत्येक पंचायत में होगी राशन दुकान : हर दुकान पर होगा स्वतंत्र विक्रेता

तय समय पर पहुँचेगा राशन : खाद्य मंत्री श्री धुर्वे ने दिए निर्देश 

भोपाल : मंगलवार, नवम्बर 14, 2017, 17:47 IST
 
खाद्य, नागरिक आपूर्ति, उपभोक्ता संरक्षण और श्रम मंत्री श्री ओमप्रकाश धुर्वे ने कहा है कि प्रत्येक ग्राम पंचायत में राशन दुकान होगी। जिन राशन दुकानों में स्वतंत्र विक्रेता नहीं है, वहाँ पर भी स्वतंत्र विक्रेता नियुक्त किये जाएंगे। दुकानों पर राशन पहुँचाने के लिए तय की गई समय-सीमा में राशन पहुँचाना और वितरण किया जाना सुनिश्चित होगा। श्री धुर्वे ने आज मंत्रालय में आयोजित विभागीय बैठक में यह निर्देश दिए। वेयर-हाउसिंग कॉर्पोरेशन के अध्यक्ष श्री राजेन्द्र सिंह राजपूत, नागरिक आपूर्ति निगम के अध्यक्ष डॉ. हितेष वाजपेयी, प्रमुख सचिव खाद्य श्रीमती नीलम शमी राव, आयुक्त खाद्य श्री विवेक पोरवाल और विभाग के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।
खाद्य मंत्री श्री धुर्वे ने निर्देश दिये कि प्रत्येक पंचायत में शासकीय उचित मूल्य दुकान खोलने के लिए बुलाए गये आवेदनों के आधार पर आवंटन की कार्यवाही जल्दी की जाए। बैठक में अवगत कराया गया कि 5253 दुकानों को खोलने के लिए आवेदन प्राप्त हो चुके हैं और आवंटन की कार्यवाही प्रक्रियाधीन है। ग्रामीण क्षेत्र में 5334 ऐसी दुकानें हैं जिन पर स्वतंत्र विक्रेता नहीं है। इस पर खाद्य मंत्री श्री धुर्वे ने कहा कि इन सभी दुकानों पर स्वतंत्र विक्रेता की नियुक्ति 15 दिसम्बर के पूर्व की जाना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि शासकीय उचित मूल्य दुकानों के लिए राशन पहुँचाने का कार्यक्रम तय है। इस तय कार्यक्रम के अनुसार समय-सीमा में ही कार्यवाही सुनिश्चित हो, इसका ध्यान रखें। सभी हितग्राहियों को तय कार्यक्रम के अनुसार एक तारीख से 21 तारीख के बीच राशन अनिवार्य रूप से मिल जाना चाहिए।
बैठक में खाद्य मंत्री श्री धुर्वे ने उज्जवला योजना के तहत हर माह 4 लाख कनेक्शन जारी करने के लक्ष्य की दिशा में कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा अब तक 28 लाख 94 हजार हितग्राहियों को गैस कनेक्शन दिए हैं, यह एक उपलब्धि है। बैठक में बताया गया कि राज्य में 72 लाख ऐसे हितग्राही हैं, जिन्हें उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन दिया जाना हैं। श्री धुर्वे ने उपभोक्ता फोरम के रिक्त जिलाध्यक्ष के पद पर शीघ्र नियुक्ति की कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें