Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

रविवार, 26 नवंबर 2017

बेसहारा गायों को कांजीहाऊस नहीं गौशाला भेजो

ग्रामीण मीडिया सेण्टर

नगर के कई मवेशी मालिकों द्वारा गौवंश को सडक पर छोड दिया जाता है, जिससे पूरे समय गौवंश सडकों पर बेसहारा घूमता है। ऐसे में कहीं पन्नियॉ खाने तो कभी वाहनों की चपेट में आने से गायों की मौत हो रही है। वहीं कुछ गायों की मौत कांजीहाऊस में भी होने से गौ क्रांतिदल के सदस्यों में रोष व्याप्त है। विगत दिनों कांजीहाऊस में एक बछडे की मौत हो जाने तथा गाय के मरणासन्ना होने से आहत गौ क्रांतिदल के सदस्यों ने शनिवार तहसील कार्यालय पहुंचकर नायब तहसीलदार को ज्ञापन सौंपकर गायों को गौशाला भेजने की मांग की गई है। ज्ञापन में कहा गया है कि विगत दो माह में कांजीहाऊस में लगभग 7 गायों की मौत हो चुकी है। जिससे गौ सेवकों की भावनाएॅ आहत हो रही है। पूर्व में कई बार प्रशासनिक अधिकारियों से बेसहारा गौवंश को गौशाला भेजने की मांग करने के बावजूद गौ संरक्षण के कोई प्रयास नही किए गए। गौक्रांतिदल के गणेश साहू, दिनेश कालभोर, गौरव पाटनकर, मोनित बोबडे, रितेश पठाडे, विक्की साहू, सोनू कौशिक एवं अंकुश राय सहित अन्य सदस्यों ने बताया कि नगर पालिका द्वारा गौवंश को पकडकर कांजीहाऊस तो भेज दिया जाता है, लेकिन वहां पर्याप्त चारे पानी की व्यवस्था नही होने से गायों की मौत हो जाती है। विगत दो माह में कई गायों की मौत हो चुकी है, लेकिन इसके बावजूद गौवंश को गौशाला नही भेजा जा रहा है। गौ क्रांतिदल द्वारा गौ संरक्षण के लिए उचित कार्रवाई करने की मांग की गई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें