Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

गुरुवार, 2 नवंबर 2017

आंगनबाड़ी कार्यकर्तानिकलीं फर्जी गरीब

ग्रामीण मीडिया सेण्टर

22 आशा सहयोगी, 2 आंगनबाड़ी कार्यकर्तानिकलीं फर्जी गरीब


तहसील क्षेत्र में फर्जी गरीब बनकर शासन की योजनाओं का लाभ उठाने वालों का लगातार खुलासा हो रहा है। प्रभातपट्टन ब्लॉक में आशा सहयोगी और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के नाम भी गरीबी रेखा की सूची में शामिल हैं। आशा सहयोगी और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता बीपीएल कार्ड के माध्यम से योजनाओं का लाभ ले रही हैं। जांच के दौरान इसका खुलासा होने पर जिला आपूर्ति अधिकारी ने तहसीलदार को पत्र लिखकर उक्त लोगों के नाम बीपीएल सूची से हटाने के लिए कहा है। प्रभातपट्टन ब्लॉक के ग्राम शेरगढ़, सालबर्डी, चारसी, गरव्हा, मासोद, बिरूल बाजार, चीचखेड़ा, खुशरंग ढाना, चिचंडा, गोधनी, बघोड़ा में कार्यरत 11 आशा सहयोगी के नाम बीपीएल सूची में हैं। मुलताई ब्लॉक के ग्राम चंदोरा, चौथिया, कान्हा बघोली, माथनी, देहगुड़, डोंगरपुर, दुनई, लिहदा, सांईखेड़ा, सावरी और बांडियाखापा की आशा सहयोगी भी बीपीएल कार्डधारी हैं। इसके अलावा एनस की दो आशा कार्यकर्ताओं के नाम भी बीपीएल सूची में शामिल हैं। वेतन मिलने के बाद भी इन्होंने अपना नाम गरीबी रेखा की सूची से नहीं हटवाया है। जिला आपूर्ति अधिकारी के पत्र मिलने के बाद तहसीलदार ने जनपद पंचायत सीईओ प्रभातपट्टन और मुलताई को इन लोगों के नाम सूची से हटाने के निर्देश दिए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें