Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

शुक्रवार, 22 दिसंबर 2017

बड़ी खबर: जनपद अध्यक्ष के ग्रह ग्रामवासी पी रहे नाले का प्रदूषित पानी

ग्रामीण मीडिया सेण्टर| (राजेन्द्र भार्गव)



मुलताई विकास खंड की ग्राम पंचायत उभारिया का सहायक ग्राम  जूनापानी जो की मुलताई जनपद पंचायत की अध्यक्ष का ग्रह ग्राम भी है। इस ग्राम के नागरिक प्रदूषित पानी को पी रहे है।
ग्रामीण मीडिया की टीम ने  जनप्रतिनिधि के ग्रामो की जमीनी हकीकत के सर्वे में पाया की मुलताई जनपद अध्यक्ष के ग्राम की पेयजल व्यवस्था का जायजा लिया और चौकाने वाले हालत देखे।  इस ग्राम में एक नलकूप था।  जो जूनापानी डेम के पास उस से ग्राम में पेयजल सप्लाई होती थी।  उसमे पानी खत्म हो गया।  ग्राम पंचायत ने डेम के बाजू के नाले में जेसीबी मशीन से एक चौरस गड्डा खोदा और डेम   के सीपेज का पानी बिना  फिलटर किए ग्राम की पेय जल लाइन से जोड़ करके पानी दिया जा रहा है। इस पानी का टीडीएस  300  के बदले 650 है जो पीने योग्य नहीं है जो कि नाले के पानी से भी बद्तर है। साथ ही ग्राम के कुछ घर कुए से पानी पी रहे जिसकी हालात और ज्यादा बत्तर है।इसी पानी मे कुछ घरो का पानी भी मिल जाता है ।ग्रामीण मीडिया से बात के दौरान ग्रामीणों ने बताया कि डैम ओर कुए में भी 10 दिन का पानी शेष है फिर पानी दूसरे ग्राम से लाना पड़ेगा। मुलताई विकास खंड के जनपद अध्यक्ष के ग्राम के ये हालत है।  हाल ही में पुरे जनपद के जनप्रतिनिधिओ ने दुखी होकर जो इस्तीफा जिलाधीश को देना था। वह तहसीलदार को दे कर आये है।   प्रदेश सरकार और अधिकारी देखे की ये हालत है।  जो पानी पशुओ को भी नहीं पीलना चाहिए वह पानी ग्रामीण पी रहे है।  इस ग्राम में बड़े पैमाने पर लोग पीलिया और पेट की बीमारी से पीड़ित रहते है।  ग्रामीण मीडिया का दावा है की कारण ये प्रदूषित जल है।  जिला पप्रशासन ध्यान दे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें