Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

बुधवार, 20 दिसंबर 2017

बड़ी खबर: जनपद पंचायत अध्यक्ष, उपाध्यक्ष सहित 17 जनपद सदस्यों ने सामूहिक इस्तीफा दिया


ग्रामीण मीडिया सेण्टर, मुलताई 

सीईओ को तानाशाह बताया 



जनपद पंचायत की बैठक में लिए जा रहे प्रस्तावों पर अमल नहीं होने जनपद सदस्यों को शासन की योजनाओं की जानकारी नहीं देने से नाराज जनपद पंचायत अध्यक्ष, उपाध्यक्ष सहित 17 जनपद सदस्यों ने सामूहिक रूप से अपना इस्तीफा तहसीलदार राकेश शुक्ला को सौंप दिया।

अध्यक्ष पार्वती प्रेमचंद उइके, उपाध्यक्ष सदाशिव गढ़ेकर, जनपद सदस्य सुमन साहू, वीणा सूर्यवंशी, कमला बाई पंवार, बालकिशन रघुवंशी, रेखा पंवार, योगेश देशमुख, झाडूलाल, कृष्णा वाड़ेकर, प्रेमलाल पंवार, आशा कसरादे, लक्ष्मी ओमकार टिटारे, जीवनलाल पंवार, सुधा सुरेश पंवार, पंजाब हजारे और सुनीता दवंडे ने एसडीएम को संबोधित ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा।
ज्ञापन में बताया 14 अप्रैल 2015 से दिसंबर 2017 तक हुई बैठक में अध्यक्ष सहित सदस्यों ने जो प्रस्ताव पारित किए थे उन प्रस्तावों पर आज तक अमल नहीं किया गया है। स्थिति यह है कि शासन की योजनाओं की जानकारी जनपद सदस्यों को नहीं दी जाती है। जनपद पंचायत में पदस्थ अािकारी और कर्मचारी द्वारा तानाशाही रवैया अपनाया जा रहा है और जनपद सदस्यों को उपेक्षा का शिकार होना पड़ रहा है। जिसके चलते हम सामूहिक रूप से इस्तीफा दे रहे हैं।

सीईओ पर लगाए गंभीर आरोप


जनपद अध्यक्ष पार्वती प्रेमचंद उइके,उपाध्यक्ष सदाशिव गढ़ेकर सहित सदस्यों ने सीईओ अभिषेक गुप्ता सहित जनपद के कर्मचारियों पर गंभीर आरोप लगाए है। सदस्यों का कहना था प्रभारी लेखापाल दिनेश धामोड़े के पास अय शाखाओं का भी प्रभार है। जनपद सदस्य दिनेश धामोड़े को कोई काम बताते हैं तो धामोड़े ग्रामीनो की हितों से जुड़े काम भी समय पर नहीं करता है। टेमझिरा ब के जनपद सदस्य पंजाब हजारे ने छह माह पूर्व ग्राम बाड़ेगांव में पाइप लाइन विसतार के कार्य की राशि जारी करने के लिए ाामोड़े को फाइल दी थी लेकिन आज तक निर्माा एजेंसी को राशि जारी नहीं हुई। सरपंच सचिव मनरेगा सहित अय योजनाओं में घटिया काम करा रहे हैं। मनरेगा के सहायक यंत्री सहित उपयंत्री गांवों में हो रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण करने तक नहीं पहुंच रहे हैं। सीईओ अभिषेक गुप्ता के एक साल के कार्यकाल में एक ही बार सामाय प्रशासन समिति की बैठक हुई है। आज की बैठक की सूचना भी 12 जनपद सदस्यों को नहीं मिली है। बैठक की सूचना ले जाने वाले सचिव रोजगार सहयकों ने पावती पर स्वयं ही हस्ताक्षर कर पावती जनपद कार्यालय में जमा कर दी है। जनपद पंचायत उपाध्यक्ष सदाशिव गढ़ेकर ने आरोप लगाया 9 दिसंबर को आयोजित अंत्योदय मेले में जनपद सदस्यों के बैठकने की व्यवस्था तक नहीं की गई थी। अधिकांश सदस्य नीचे बैठे रहे। प्रति माह होने वाली बैठक में अधिकांश विभाग के अधिकारी उपस्थित नहीं रहते हैं। जिस पर जनपद सदस्य आपत्ती भी जताते है लेकिन अनुपस्थित अधिकारियों की बैठक में उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए कोई कार्रवाई नहीं होती है। जनपद पंचायत अध्यक्ष पार्वती उइके सहित अन्य सदस्यों का कहना था कि जब बैठक में सर्वसमति से प्रस्ताव पारित होते हैं और उन पर अमल नहीं किया जा रहा है तो हमारा पद पर रहने का कोई औचिय ही नहीं है।

इनका कहना 
जिन सदस्यों को बैठक की सूचना नहीं मिली संबंधीत पंचायत के सचिव और रोजगार सहायकों को शोकाज नोटिस जारी किए जा रहे हैं। आगामी बैठक से सूचना तामिली के लिए चपरासी की ड्यूटी लगाई जाएगी। बैठक में अनुपस्थित अधीकारियों को शोकाज नोटिस जारी किए जाते हैं।
अभिषेक गुप्ता सीईओ जनपद पंचायत मुलताई

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें