Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

मंगलवार, 2 जनवरी 2018

सुसाइड नोटलिखा मैं मुंह दिखाने लायक नहीं रही और लगा ली फांसी

ग्रामीण मीडिया सेण्टर|बैतूल 

  • युवती ने तीन पन्नों का लिखा सुसाइड नोट आैर दो आरोपियों के नाम, पुलिस ने दोनों को लिया हिरासत में, पूछताछ जारी 
  • रात 10 बजे खुले में शौच गई युवती से गैंग रेप 




प्रधानमंत्री की खुले में शौच से मुक्ति की सोच और घटनाओं पर रोक के अभियान में अधिकारियों की अनदेखी के कारण शौचालय अधूरा होने पर बोदलपठार में एक युवती रात में शौच के लिए गई और गैंग रेप की शिकार हो गई। उसने रात में घर आकर सुसाइड नोट लिखकर बदनामी के डर से आत्महत्या कर ली। मरने से पहले युवती ने तीन पन्नों का एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है जिसमे दो आरोपियों के नाम लिखे हैं। स्वच्छता अभियान की कामयाबी का ढोल पीटने वालों को बोदलपठार की घटना के बाद जागरूक हो जाना चाहिए ताकि भविष्य में और कोई इस तरह के घटनाओं का शिकार न हो सके। साईंखेड़ा थाना क्षेत्र के बोदलपठार गांव की युवती (परिवर्तित नाम) शर्मिला (19) रविवार रात 10 बजे शौच के लिए घर से बाहर कुछ दूर गई थी। इसी दौरान दो युवकों ने अकेला देखकर उसको पकड़कर मुंह दबा दिया और गैंग रेप किया। घटना के बाद घर लौटी युवती ने बदनामी के डर से एक सुसाइड नोट में अपनी आपबीती लिखी और फिर पीछे भूसे रखे कमरे में फांसी के फंदे पर झूल गई। घटना का पता सुबह उस समय लगा जब मां भूसे के कमरे में गई और बेटी को फंदे पर लटका देखा। फिर उसने पिता और अन्य लोगों को बुलाया। जांच के लिए एसपी डीआर तेनीवार बोदलपठार गांव पहुंचे और परिजनों एवं ग्रामीणों से पूछताछ की। 

रात 3 बजे पिता से की आखिरी बार बात
 दुष्कर्म की घटना केबाद युवती रात भर सोई नहींवह घर मेंघूमती रही। युवती नेफांसी लगानेकेपहलेरात 3 बजे पिता सेआखरी बार बात की थी। पिता नेबताया रात 3 बजेजब मेरी नींदखुली तो सामनेकोईखड़ा दिखाई दिया तो मैंडर गया। मैनेपूछा कौन है तो बेटी बोली पिता जी मैंहूं। आप सो जाओ, फिर मेंसो गया। सुबह देखा तो भूसा रखनेवालेकमरे मेंबेटी फंदेपर लटकी मिली। 

एक साल से अधूरा पड़ा है
 शौचालय युवती केघर शासन की योजना के तहत बन रहा शौचालय एक साल सेअधूरा पड़ा है। मृतिका केभतीजे नेबताया पंचायत नेउनकेघर पर शौचालय अधूरा बनाकर छोड़ दिया। एक साल सेशौचालय अधूरा होने केकारण बाहर शौच जानेकी मजबूरी है। गांव की अधिकांश घरों मेंशौचालय अधूरेहोनेकेकारण गांव की महिलाओं को खुले मेंही शौच जाना पड़ता है। 

मै किसी को मुंह दिखाने लायक नहीं रही 
युवती नेअपनेसुसाइड नोट में लिखा कि रात 10 बजेशौच के लिए जा रही थी। रास्ते मेंबलराम धुर्वेऔर राजेश ककोड़िया ने मेरा मुहं दबाकर कुछ दूरी पर लेजाकर मेरे साथ गलत काम किया। अब मैं किसी को मुहं दिखाने लायक नहीं रही, इसलिए यह कदम उठा रही हूं। मुझे माफ कर देना।

 2 फीट की बाल्टी पर खड़े होकर लगाई फांसी 
युवती ने12वींपास होनेकेबाद कॉलेज मेंप्रवेश के लिए फार्म डाला था। लकिे न उसेकॉलेज मेंप्रवेश नहीं मिल सका।इस कारण वह कॉलेज म प्रा ें इवेट पढ़ रही थी। रविवार रात उसकेसाथ हुई घटना केबाद वह घर आई और अपनेसाथ हुई आपबीतीएक सुसाइड नोट म लेंिखकर भूसा रखने वालेकमरे मेंजाकर 2 फीट की बाल्टी परखड़ेहोकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।


                              www.graminmedia.com

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें