Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

मंगलवार, 16 जनवरी 2018

सट्टे के केस में दो मुर्गों की होगी कोर्ट में पेशी

ग्रामीण मीडिया सेण्टर| आठनेर 


कोर्ट में होगी दो मार्गो की पेशी जी हां यह बात सोलह आने सच है।  बैतूल जिले में जल्द ही दो मुर्गो की कोर्ट में पेशी होने वाली है। आप सोच रहे होंगे भला इन दो मार्गो ने ऐसा क्या जुर्म कर लिया है की पुलिस इनको कोर्ट में पेश करने की तैयारी कर रही है। इन दो मार्गो का जुर्म केवल इतना था की इनके मालिकों के कहने पर बेचारे दोनों मुर्गों हार-जीत की लड़ाई लड़ रहे थे और वहा मौजूद लोग इन दोनों की हार-जीत पर दांव लगाकर मोटी रकम कमा रहे थे। दाव लगाने का कार्यक्रम अपने सबब पर था की इसी दौरान पुलिस ने मौके पर छापामार कार्यवाही कर दी, दाव लगाने वाले तो उलटे पैर भाग खड़े हुए लेकिन बेचारे दोनों मुर्गे पुलिस के हत्थे चढ़ गए जो अभी पुलिस थाने में जेल की हवा खा रहे है । 
 
 
मामला है बैतूल जिले के आठनेर थाना क्षेत्र के ग्राम खैरी का है जहां अवैध रूप से चलाए जा रहे मुर्गा बाजार के जरिए रुपयों-पैसों का दाव लगाने के अड्डे पर पुलिस ने छापामार कार्रवाई की और मौके से एक आरोपी सहित दो मुर्गे भी जब्त किए। मौके से पुलिस ने 9 बाइक जब्त भी की है। 


पूरे मामले को लेकर आठनेर थाना प्रभारी प्रवीण कुमरे ने बताया कि 14 जनवरी दिन रविवार को आठनेर पुलिस ने सूचना के आधार पर थाना क्षेत्र के ग्राम खैरी के मुर्गा बाजार पर छापा मारा, जहाँ मुर्गों की लड़ाई पर लोग हार-जीत के दांव लगा रहे थे। इस स्थान पर पुलिस जैसे ही पहुंची, तमाम लोग तो भाग खड़े हुए, लेकिन पुलिस के हाथ मौके पर खड़ी आरोपियों की 9 बाइक, 2 मुर्गे और एक आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गया। 


पुलिस ने बाईक, मुर्गे और आरोपी को थाने लाकर आरोपी व्यक्ति और अन्य लोगों पर सट्टा जुआ एक्ट का मामला दर्ज कर बाइक और मुर्गों की जब्ती दर्शादी। जब जब्ती हो गई तो स्वाभाविक रूप से जब्तशुदा माल न्यायालय के आदेश के बगैर नहीं छूट सकते। ऐसे में मुर्गों की फजीहत होना भी तय था, लेकिन पुलिस ने मुर्गों को अपनी अभिरक्षा में रखकर उनके दाने-पानी का भी इंतजाम किया।
 

फिलहाल बाइक चालकों और मुर्गों के मालिकों की तलाश पुलिस कर रही है। यदि ये सब पुलिस को मिल जाए तो मुर्गों के साथ बाइक मालिकों को भी न्यायालय में पेश किया जाएगा। इस रोचक मामले में थाना प्रभारी प्रवीण कुमरे ने बताया कि अधिकांश बाइक मालिक तो मिल गए है। जैसे ही मुर्गों के मालिका का पता चलेगा, दोनों मुर्गों को भी न्यायालय में पेश किया जाएगा।
www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें