Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

सोमवार, 10 सितंबर 2018

जाने क्यों करता है, किसान आत्महत्या (सूतखोरी),पवित्र नगर मुलताई में मुख्यमंत्री जी आपका स्वागत है ,

ग्रामीण मीडिया संवाददाता 

                     पीड़िता अपने भाई के साथ 

Video में सुने दर्द भरा बयान

मुलताई विकास खंड में दिनांक 30 जुलाई को उसी के खेत ग्राम कपासिया में अशोक मालवीय पिता दयाराम मालवीय 45 वर्ष ने आत्म हत्या या उसकी हत्या जिसकी जानकारी के लिए उसकी पत्नी को मिली। मुलताई पुलिस जांच कर  रही है। ग्रामीण मीडिया को उसकी पत्नी ने कैमरे के सामने जानकारी में बताया की मेरे पति बहुत हिम्मत वाले थे। वो इस प्रकार का आत्म हत्या जैसा गंदा काम नहीं कर सकते है। मेरी पूरी खेती षड्यंत्र करके सूत खोरो ने मेरे जेठ के साथ मिल करके गलत दस्तावेज तैयार करके बेच दी। पूरा पूरा मामला सूदखोरों के मनमाने ब्याज का है। मेरे खेत एक नहीं कई बार गिरवी रखे जो बेच करके धन आता था वे ये सूत खोरो के पास चला जाता था। 
ग्रामीण मीडिया ने जब ये घटाना की जानकारी मिली उसी दिन किसान की हत्या या आत्महत्या और प्रेरित करने वाले कौन - कौन  हो सकते है।  आपने जानकार सूत्रों से पता करना चालु किया। अशोक मालवीय की जब लाश देखी तो उसके एक हाथ पर पेन से लिखा था खेत मेरा है, मैंने खेत नहीं बेचा व् मकान मेरा है।  और जेब में पेन लगा था। प्रथम दृष्ट्रा ये मामला सम्पति से जुड़ा और किसान को अपने खेत और मकान से लगाव दिखाई दिया। बाद में पता किया तो इसके बड़े भाई ने ग्राम के किसी रधुवंशी समाज के नागरिक को खेत बेचा और ब्याज की बड़ी राशि का लेन - देन  और आपसी विवाद क्रेता और विक्रेता के बीच की बात पता लगी।  जिस की पूरी जानकारी मुलताई पुलिस को मालुम है।  दिनाक 9 या 10 मई २०१८  मुलताई थाना प्रभारी चौहान को शिकायत आवेदन के साथ एक गुलाबी रंग की एक पेनड्राइव शिकायत आवेदन के साथ दी। जिसमे ब्याज का लेनदेन झगड़ो का कारण, सम्पति के बारे में आपसी झगड़ो का पूरा रिकार्डिंग था।  जो आवेदन के साथ पीड़ित पक्ष बतौर सबूत के लिए लाए थे। थाना प्रभारी को दोनों पक्षों ने सविस्तार इस प्रकरण के बारे में पता है।  लाखो के लेनदेन का मामला और रजिस्ट्री की कुछ शिकायत थी। थाना प्रभारी ने दोनों पक्षों के निशुल्क सलाह दी की ये मामला आप दोनों आपस में समझे। आज भी इसका आवेदन और पेनड्राइव थाने में एक प्रति शिकायत कर्ता दशरथ मालवीय के पास है ।  इस सुनवाई में कुल आठ लोग ग्राम से आये थे।  दो छिन्दवाड़ा से थे। ये ब्याज खोरी का मामला मुलताई थाने से वापस गांव आ गया। 2 माह कुछ दिनों बाद  एक अशोक मालवीय के हाथ पे लिखा   मेरा है, मैंने खेत नहीं बेचा व् मकान मेरा है.  ये इस ग्राम से आपसी झगड़ो के कारण अपने सुसराल में चले गए थे। मुकाम पोस्ट सोहागपुर जिला बैतूल। 
7 जुलाई को इनकी पत्नी मुलताई थाने अपने पति की मौत की जांच के बारे में पहुंची।  उनसे पुलिस का व्यहवार ठीक नहीं होने से दुखी हो करके ग्रामीण मीडिया को जानकारी दी। पूरी शिकायत का विडिओ है।  तत्काल इसकी सुचना मुलताई अनुभाग  के SDOP अनिल शुक्ला जी को अवगत कराया। उन्होंने पीड़ित पक्ष का नाम अन्य जानकारी ली आगे कार्यवाही का आश्वाशन दिया। 
इनकी पत्नी सीबीआई से जांच की मांग करती है।  सूदखोरी और ब्याज की जांच।  सम्पति के बटवारे और खरीदी बिक्री की जांच।  रजिस्ट्री के बाद जो राशि मिली वह कहाँ है। ये आत्म हत्या नहीं वे हत्या बोल रही है।  
 www.graminmedia.com

1 टिप्पणी:

  1. Kapasiya ka rehne wala insan suhagpur me Kis karan warsh rehne gala ???

    Newpaper ki jaan kari k anusar Ashok Malvi sugar mil me kaam karte the jaha se unhe 6000 rs mahine k milte the. Isme un k bacho ki padhai ghar kharcha chala k 80000rs mahine ka biyaaj de pana kaise possible hai.

    Media support karti bhot achi baat hai but agar public ko jaan kari di jaari to puri tarha di jai

    जवाब देंहटाएं

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें