Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

मंगलवार, 22 सितंबर 2020

जिला अस्पताल में 4 माड्यूलर ओटी तैयार, 2 में नेत्र व सीजर शुरू

ग्रामीण मीडिया संवाददाता।  बैतूल , 22/09/2020 



जिला अस्पताल के नए तीन मंजिला बिल्डिंग में आधुनिक सुविधाओं से लैस माड्यूलर ओटी बनकर तैयार हाे गए हैं। इनमें से दो ऑपरेशन थियेटर में ऑपरेशन करना भी शुरू कर दिया गया है। शेष दो ओटी में भी जल्द ही ऑपरेशन शुरू हाे जाएंगे। इन आधुनिक माड्यूलर ऑपरेशन थियेटर में मरीजों को संक्रमण का खतरा नहीं रहेगा।

जिला अस्पताल में 2 करोड़ 48 लाख की लागत से चार माड्यूलर ऑपरेशन थियेटर बन रहे थे। एक ऑपरेशन थियेटर 62 लाख रुपए से बनाया गया है। इनका काम पूरा होने पर दो ऑपरेशन थियेटर में ऑपरेशन शुरू कर दिए हैं। एक ऑपरेशन थियेटर में नेत्र और दूसरे में माइनर सीजर के ऑपरेशन किए जा रहे हैं। शेष दो ऑपरेशन थियेटर जल्द ही शुरू किए जाएंगे। पूर्व विधायक हेमंत खंडेलवाल के प्रयासों से जिला अस्पताल में इन माड्यूलर ओटी की सौगात मिली थी।

अभी ट्रामा सेंटर में हो रहे ऑपरेशन : वर्तमान में गर्भवती महिलाओं के सीजर और हड्डी के ऑपरेशन ट्रामा सेंटर में किए जा रहे हैं। सिविल सर्जन डॉ. अशोक बारंगा ने बताया माड्यूलर ओटी में नेत्र और माइनर सीजर ऑपरेशन ही शुरू किए गए हैं। दो ओटी में जल्द ही ऑपरेशन सुविधाएं शुरू की जाएगी।

सेंट्रल कंट्रोल पैनल, हेपा फिल्टर, सेंसर गेट सहित अन्य आधुनिक सुविधा से लैस है ओटी : जिला अस्पताल के माड्यूलर ऑपरेशन थियेटर में सेंट्रल कंट्रोल पैनल, हेपा फिल्टर, सेंसर गेट, फुट ऑपरेटर युक्त हाथ धोने की सुविधाएं मौजूद हैं। ओटी में एंटी बैक्टीरियल पेंट भी किया गया है। इसके कारण ऑपरेशन थियेटर में मरीजों को संक्रमण होने का खतरा नहीं रहेगा। ऑपरेशन थियेटर में प्रवेश के पहले स्टरलाइज (विसंक्रमित) मास्क, कैप, एप्रन आदि का उपयोग भी किया जा रहा है।

----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
 प्रतिदिन निःशुल्क जिलेभर की न्यूज़ पाने के लिए हमारे नंबर 7000334505 / 7697110450 को सबसे पहले अपने मोबाइल में सेव करें फिर उसके बाद हमें व्हाट्सएप्प पर " न्यूज़ " लिखकर भेजें| लगातार खबरे पाने के लिए ग्रामीण मीडिया की facebook ग्रुप से जुड़े साथ ही हमारे YouTube चैनल को लाइक एण्ड सबस्क्राइब करे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें