Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

शनिवार, 19 सितंबर 2020

*पाँच जिलों की 44 नलजल योजनाओं के लिए करीब 36 करोड़ की स्वीकृति जारी*

ग्रामीण मीडिया संवाददाता । बैतूल

बैतूल जिले की माथनी एवं पिपरिया नल जल योजनाओं के लिए एक करोड़ 6 लाख 5 हजार रूपए राशि की मंजूरी
बैतूल, 18 सितंबर 2020
लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग ने भोपाल, सीहोर, राजगढ़, बैतूल और हरदा जिलों के विभिन्न ग्रामों में नलजल प्रदाय योजनाओं की प्रशासकीय स्वीकृति जारी की है। इन पाँच जिलों में करवाये जाने वाले 44 कार्यों के लिए 35 करोड़ 63 लाख 15 हजार रूपये स्वीकृत किए गये हैं। विभाग के मैदानी कार्यालयों ने इन नलजल योजनाओं के कार्यों की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी है।
ग्रामीण क्षेत्र में नल कनेक्शन के माध्यम से पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए भोपाल जिले के फंदा विकासखण्ड अन्तर्गत बंगरसिया, बेरखेड़ा सलाम, बिलखिरिया कलां, टीलाखेड़ी, कोडिय़ा एवं चंदेरी की 6 जल संरचनाओं के लिए 4 करोड़ 60 लाख 67 हजार रूपये, सीहोर जिले के इछावर विकासखण्ड अन्तर्गत आमला रामजीपुरा, बरखेड़ा कुरमी, कांकरखेड़ा, सीहोर विकासखण्ड अंतर्गत अहमदपुर, रायपुरा तथा बरखेड़ी, आष्टा विकासखंड अन्तर्गत निपानिया कला, सिद्धिकगंज, भंवरा, सिंगारचौरी, भीलखेड़ी सडक़, कुरावर, बागेर तथा बमूलिया रायमल की 12 जलसंरचनाओं के लिए 10 करोड़ 68 लाख 62 हजार रूपये स्वीकृत किए गये हैं।
राजगढ़, बैतूल एवं हरदा जिले की 24 नलजल योजनाओं के लिए 20 करोड़ 33 लाख 41 हजार की राशि स्वीकृत की गई है। राजगढ़ जिले की 12 जल संरचनाएं अमलार, कुदाली, सीकातुर्कीपुरा, जामोन्यागोपचौहान, मानपुरागुजराती, आगर, भंवास, कुडीखेड़ा, लखनवास, मलावर, सुन्दरपुरा तथा तेरना 59 के लिए 11 करोड़ 62 लाख 31 हजार, बैतूल जिले की माथनी एवं पिपरिया जल संरचनाओं के लिए एक करोड़ 6 लाख 5 हजार रूपये तथा हरदा जिले की जूनापानी भवरदी, दीपगांवकलां, खमलाय, मांदला, पाहनपाट, पहटकला, सारसूद, बारंगा, खूदिया तथा रामपुरा जलसंरचनाओं के लिए 7 करोड़ 65 लाख 5 हजार रूपये की स्वीकृति दी गई है।
 --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- 1)प्रतिदिन निःशुल्क जिलेभर की न्यूज़ पाने के लिए हमारे नंबर 7000334505 को सबसे पहले अपने मोबाइल में सेव करें फिर उसके बाद हमें व्हाट्सएप्प पर " न्यूज़ " लिखकर भेजें| 2)ग्रामीण मीडिया के व्हाट्सएप्प ग्रुप में भी अब प्रतिदिन समाचार मिलेंगे साथ ही आप ग्रुप को जॉइन करें तो काफी बेहतर होगा हमे आप तक समाचार भेजने में। 3)ग्रामीण मीडिया की वेबसाइट www.graminmedia.com पर प्रति दिन समाचार अपलोड किये जायेंगे जिससे आप समाचार पढ़ सकते हैं। साथ ही 4)ग्रामीण मीडिया के फेसबुक ग्रुप से जुड़ें जिसकी लिंक नीचे दी गई है। https://www.facebook.com/groups/775369176190216/ 5)साथ ही आप सभी वीडियो न्यूज़ के लिए ग्रामीण मीडिया के youtube चैनल को Subscribe करें साथ ही बेल आइकॉन दबाएं जिससे आपको मोबाइल पर तुरन्त न्यूज़ नोटिफिकेशन आएंगे। https://youtu.be/qfz60krQRgQ 6)आप फेसबुक पेज को भी लाइक कर सकते हैं नीचे लिंक दी जा रही है। https://www.facebook.com/graminmedianews/ ग्रामीण मीडिया whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए 7000334505 पर group लिख कर भेजें। सभी पाठकों से निवेदन है आपका ग्रामीण मीडिया आपके साथ हमेशा है इस बदलाव में आप भी हमारे साथ खड़े रहें। साथ ही इस मैसेज को हर ग्रामीण मीडिया पाठक तक पहुंचाने में हमारी मदद करें। आपका अपना ग्रामीण मीडिया न्यूज़ नेटवर्क धन्यवाद। -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- नोट: ग्रामीण मीडिया के सभी पाठकों से निवेदन हमे फ़ॉलो करें और पाए न्यूज़ और भी आसानी से। आपको ऊपर कोने में "हमसे जुड़ें (Follow)" में फेसबुक, यूट्यूब, ट्विटर के निशान दिख रहे होंगे। उनपर क्लिक करें और फेसबुक पेज को लाइक 👍 करें, यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें और बेल आइकॉन पर भी क्लिक करें, साथ ही ट्विटर पर हमें फ़ॉलो करें।---------------- साथ ही यदि व्हाट्सएप्प पर न्यूज़ चाहिए तो हमारा नंबर 7000334505 मोबाइल में सेव करें और NEWS लिख कर हमें भेजें और ग्रुप से जुड़ना है तो GROUP लिखकर भेजें।------------------ आपसे निवेदन ये जो आपको वेबसाइट में न्यूज़ के ऊपर और नीचे ऐड दिखते हैं । इन पर क्लिक अवश्य करें।--------------------------------------- आप भी दे सकतें है ग्रामीण मीडिया में विज्ञापन और पहुँच सकतें है ग्रामीण तथा शहरी क्षेत्रों में हजारों पाठकों तक रोजाना, ग्रामीण मीडिया की विज्ञापन दरें भी न्यूनतम है| ग्रामीण मीडिया में आप बर्थडे, सालगिरह के भी विज्ञापन दे सकतें है| ग्रामीण मीडिया में विज्ञापन देने हेतू संपर्क करें- 9926407240 या व्हाट्सएप्प से भेजें |

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें