Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

गुरुवार, 24 सितंबर 2020

फसल बीमा राशि से वंचित मालेगांव के किसानों ने दी आंदोलन की चेतावनी।

ग्रामीण मीडिया संवाददाता । बैतूल 24/09/2020 


फसल बीमा की राशि की मांग काे लेकर भैंसदेही ब्लॉक के मालेगांव के किसानों ने बुधवार संयुक्त रूप से सांसद, पूर्व विधायक एवं कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में किसानों ने बताया कि वर्ष 2019 का खरीफ फसल बीमा में ग्राम पंचायत मालेगांव के 100 प्रतिशत किसान लाभ से वंचित हैं। किसानों ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि बीमा राशि शीघ्र नहीं दिलवाने पर वह आंदोलन के लिए मजबूर होंगे। किसान डॉ. राजू महाले, जगजीवन भराड़े, डॉ. संतोष बघेल, अरुण दाबडे, जगदीश खासदेव, आनंद राव धोटे ने बताया ग्राम मालेगांव में पिछले वर्ष 2019 की खरीफ फसल प्राकृतिक आपदा की वजह से खराब हुई थी। जिसकी बीमा राशि आज तक मालेगांव के किसी भी किसान को नहीं मिली है। किसान तुकाराम, विजय, राजेश, पंकज गवहाड़े, संदीप, नीलेश दाभडे, भगवंतराव वडुकले, लालूराम, मधुकर बारस्कर ने बताया कि अतिवृष्टि से सोयाबीन मूंग, उड़द, मूंगफली, मक्का की फसल क्षतिग्रस्त हो गई थी। हमारे पड़ोसी गांव बांसनेरकला, बांसनेरखुर्द, बोरगांव, कोलगांव, मासोद, गोरेगांवव, आमला के सभी किसानों को 2019 फसल बीमा का लाभ मिल गया, लेकिन हमारा गांव वंचित है। 18 सितंबर 2020 को वर्ष 2019 की खरीफ फसल की राशि बीमा कंपनी ने जारी की। उसमें भी ग्राम पंचायत मालेगांव, तहसील टप्पा झल्लार पटवारी हल्का नंबर 67 तहसील भैंसदेही के किसानों की राशि जारी नहीं की। जबकि पिछले वर्ष खरीफ की फसल अत्यधिक वर्षा की वजह से 90 प्रतिशत खराब हुई थी। किसानों ने मांग की है कि 2019 खरीफ की मुआवजा राशि शासन व बीमा कंपनी से जल्द से जल्द दिलाई जाए। इस वर्ष भी खरीफ की फसलें पूरी तरह खराब हो गई हैं। इसलिए शीघ्र ही 100 प्रतिशत नुकसान की रिपोर्ट बनाकर जल्द से जल्द मुआवजा दिलाया जाए।
 ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- प्रतिदिन निःशुल्क जिलेभर की न्यूज़ पाने के लिए हमारे नंबर 7000334505 / 7697110450 को सबसे पहले अपने मोबाइल में सेव करें फिर उसके बाद हमें व्हाट्सएप्प पर " न्यूज़ " लिखकर भेजें| लगातार खबरे पाने के लिए ग्रामीण मीडिया की facebook ग्रुप से जुड़े साथ ही हमारे YouTube चैनल को लाइक एण्ड सबस्क्राइब करे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें