Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

शुक्रवार, 2 अक्तूबर 2020

*बैतूल का मामला:कुत्ते के विवाद में दबंगों ने आदिवासी महिला को निर्वस्त्र कर पीटा; पुलिस ने बनाया काउंटर केस, दबंगों ने परिवार को उड़ा देने की धमकी दी*

ग्रामीण मीडिया संवाददाता । 
  • घायल महिला जिला अस्पताल में भर्ती, पुलिस ने दोनों पक्षों पर काउंटर केस दर्ज कर जांच शुरू की
  • घटना पुलिस में आने के बाद पीड़ित परिवार पर समझौते का दबाव बना रहे हैं दबंग


यूपी के हाथरस जिले में दबंगों के अत्याचार से पीड़ित युवती के साथ दुष्कर्म और उसकी मौत का मामला थमा भी नही था कि बैतूल जिले के चिचोली तहसील के ग्राम चूड़िया में एक आदिवासी महिला गांव के दबंगों का शिकार बन गई। कुत्ते को लेकर हुआ विवाद इतना बढ़ा कि दबंग परिवार ने मिलकर न ही आदिवासी महिला के साथ मारपीट की, फिर उसे पीटते-पीटते बीच सड़क पर उसे निर्वस्त्र भी कर दिया गया। घायल महिला का उपचार जिला अस्पताल में किया जा रहा है तो वही पुलिस ने दोनों पक्षों पर काउंटर केस दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी है।

घटना के बाद पीड़ित परिवार पर समझौते का दबाव भी बनाया गया था। जिला अस्पताल में भर्ती पीड़ित महिला रेखा बाई ने बताया कि कुत्ते को लेकर गांव के ही दबंग परिवार के सदस्यों से कहा-सुनी हो गई थी और विवाद शांत भी हो चुका था, लेकिन इसके बाद फिर से दबंग परिवार के युवकों और महिलाओं द्वारा घर में घुसकर उसके साथ मारपीट की। यह ही नही उसे घर से निकालकर बीच सड़क पर लाया गया और उसके कपड़े तक फाड़ दिये गए। महिला का आरोप है कि दबंग परिवार के मुखिया ने परिवार सहित उड़ा देने की धमकी भी दी है।

एसपी से शिकायत में पीड़िता ने कहा- मेरे साथ छेड़छाड़ की

महिला ने बैतूल एसपी से शिकायत की है, उसने पत्र में कहा- टेकरा निवासी सुरेश यादव मेरे घर में घुस आए और छेड़छाड़ करने लगे, जब मैंने विरोध किया तो मारपीट करने लगे। इसके बाद सुरेश के साथ ही जगोती याद, माया यादव और धमन्या निवासी उनके रिश्तेदारों ने मिलकर मुझे रोड तक घसीटते हुए ले गए। मैं उनसे बचाव की गुहार लगाती रही, लेकिन उन्होंने मेरी नहीं सुनी। सड़क पर ले जाकर मुझे तब तक पीटते रहे, जब तक बेसुध नहीं हो गई। इस दौरान मेरा ब्लाउज और साड़ी निकाल दिया, हमने चिचौली थाने में इसकी शिकायत की, लेकिन वहां पर हम लोगों को डराकर समझौता करने के लिए मजबूर किया गया और मेरे से अंगूठे से कोरे कागज पर अंगूठा ले लिया है है।

पुलिस का कहना है कि घटना की सूचना मिलने के बाद दोनों पक्षों पर मामला दर्ज किया गया था, लेकिन जब इस तथ्य की जानकारी मिली की आदिवासी महिला के साथ कपड़े तक फाड़ दिए गए थे तो अस्पताल पहुंचकर महिला के बयान लिये गये है और धाराओं में भी इजाफा करने के साथ-साथ एससीएसटी एक्ट के तहत भी मामला दर्ज किया गया है। खास बात ये है कि पुलिस ने घटना को लेकर सिर्फ मारपीट का मामला दर्ज किया था लेकिन जब मीडिया के सामने महिला ने बयान दिया और मामला एसपी तक पहुंचा तो आनन-फानन में महिला सेल प्रभारी को अस्पताल भेज कर बयान लिए गए और धाराएं बढ़ाई गईं।

पुलिस पीड़िता के खिलाफ भी केस दर्ज किया

चिचोली थाना प्रभारी दीपक पाराशर ने बताया कि इस मामले में सूरज, जमोती और माया के खिलाफ मारपीट का केस दर्ज किया गया है। वहीं पीड़ित रेखा बाई और उसकी बहन के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज किया है।


 ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- प्रतिदिन निःशुल्क जिलेभर की न्यूज़ पाने के लिए हमारे नंबर 7000334505 / 7697110450 को सबसे पहले अपने मोबाइल में सेव करें फिर उसके बाद हमें व्हाट्सएप्प पर " न्यूज़ " लिखकर भेजें| लगातार खबरे पाने के लिए ग्रामीण मीडिया की facebook ग्रुप से जुड़े साथ ही हमारे YouTube चैनल को लाइक एण्ड सबस्क्राइब करे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें