Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

गुरुवार, 31 अगस्त 2017

प्रधानमंत्री ग्राम सडक़ योजना में पात्र बसाहटों को तत्परता से सडक़ों से जोड़ा जाए-सांसद श्रीमती ज्योति धुर्वे

प्रधानमंत्री ग्राम सडक़ योजना में पात्र बसाहटों को तत्परता से सडक़ों से जोड़ा जाए-सांसद श्रीमती ज्योति धुर्वे






गांवों में पेयजल की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश

------------------------------------------------------------------------------
जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति की बैठक आयोजित
----------------------------------------------------------------------------------
सांसद श्रीमती ज्योति धुर्वे ने प्रधानमंत्री सडक़ योजनांतर्गत पात्र बसाहटों को तत्परता से सडक़ संपर्क से जोडऩे के संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। उन्होंने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकीय विभाग के अधिकारियोंं से कहा है कि ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल की समस्या न हो, वे इस बात के लिए सजग रहें। बंद पड़ी नल-जल योजनाओं को तत्काल सुधार कर चालू किया जाए। श्रीमती धुर्वे बुधवार को जिला पंचायत में आयोजित जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की बैठक की अध्यक्षता कर रही थीं। बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष श्री सूरजलाल जावरकर, कलेक्टर श्री शशांक मिश्र, नगरपालिका अध्यक्ष बैतूल श्री अलकेश आर्य, नगरपालिका अध्यक्ष मुलताई श्री हेमन्त शर्मा, नगरपालिका अध्यक्ष आमला श्रीमती लाजवंती नागले, जनपद अध्यक्ष बैतूल श्रीमती पूर्णिमा पाठा सहित समिति सदस्य उपस्थित थे।
बैठक में जिले में संचालित विभिन्न निर्माण कार्यों की समीक्षा की गई। समीक्षा के दौरान सांसद श्रीमती धुर्वे ने कहा कि निर्माण कार्यों अथवा योजनाओं के क्रियान्वयन में किसी भी तरह की ढील बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस दौरान कलेक्टर श्री मिश्र ने राजस्व ग्राम घोषित होने से छूटे मजरो एवं टोलों के प्रस्ताव प्रस्तुत करने के भी निर्देश दिए, ताकि उन्हें यथासमय राजस्व ग्राम घोषित किया जा सके। बैठक में जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुश्री शीला दाहिमा ने स्वच्छ भारत मिशन की जानकारी देते हुए बताया कि जिले में एक लाख 63 हजार 669 घरों में शौचालयों का निर्माण किया जा चुका है। समूचे जिले को खुले में शौच से मुक्त करने के लिए सघन प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के तहत कपिलधारा कूप निर्माण, मोक्षधाम, खेल मैदान, सुदूर संपर्क सडक़ सहित जिले में पंचायत एवं आंगनबाड़ी भवन निर्माण तथा पौधरोपण की प्रगति से समिति को अवगत कराया। बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत निर्माणाधीन आवासों की स्थिति की भी समीक्षा की गई। इसी तरह दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना के तहत संचालित कार्यों के संबंध में भी बैठक में जानकारी ली गई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें