Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

रविवार, 1 अक्तूबर 2017

नगर सिमा पर शमी के पौधे लगाए गए

ग्रामीण मीडिया सेण्टर

मुलताई| दशहरे पर शमी के पेड़ और इसकी पत्तियों का विशेष महत्व होता है। महाराष्ट्रीयन पंडित दशहरे पर नगर सीमा पर पहुंचकर शमी के पेड़ का पूजन कर पत्ती तोड़ते हैं। इसके बाद ही नवरात्रि में 9 दिनों की उपासना पूरी होती है। समय के साथ नगर सीमा में शमी के पेड़ गायब हो गए। जिससे परेशानी का सामना करना पड़ता है। जिससे पिछले कुछ सालों से महाराष्ट्रीयन पंडित शमी की लकड़ी लाकर नगर सीमा में गाड़ देते थे। इसके बाद शाम को इस लकड़ी का पूजन करते थे। जब यह नजारा पूर्व नपा अध्यक्ष डॉ. जीए बारस्कर और रमन भाई पटेल ने देखा तो उन्होंने पूजन के लिए नगर सीमा पर शमी का पौधा लगाने का निर्णय लिया। शनिवार को दशहरे पर दोनों ने मिलकर शमी सहित अन्य प्रजातियों के पौधे रोपे। शमी के पौधे को पालने की जिम्मेदारी रमन भाई पटेल ने अपने कंधों पर ली है। अब नगर सीमा पर पंडितों को आसानी से शमी का पौधा पूजन के लिए उपलब्ध हो जाएगा।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें