Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

शनिवार, 28 अक्तूबर 2017

फसल बीमा की मांगी राशि, तहसील पहुंचकर किसानों ने एसडीएम को दिया आवेदन

ग्रामीण मीडिया सेण्टर

किसानों ने सीएम को भेजे सोयाबीन के खराब दान


साहब, सोयाबीन की फसल खराब हो गई है। फसल से निकले सोयाबीन की दाने थैली में लेकर आ रहे हैं। हमारे आवेदन के साथ यह खराब दानों की थैली भी आप मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को भेज दो। जिससे मुख्यमंत्री को किसानों की स्थिति का पता लग सके। यह बात शुक्रवार को तहसील कार्यालय पहुंचे किसानों ने एसडीएम राजेश शाह को ज्ञापन और सोयाबीन की दानों से भरी थैली देते हुए कही। क्षेत्र के किसान मंडी समिति के व्यापारी प्रतिनिधि संजय अग्रवाल के साथ अपनी समस्या लेकर तहसील कार्यालय पहुंचे थे। किसान चंद्रकांत शर्मा, मधुसूदन साहू, रामकिशोर साहू सहित अन्य ने कहा सोयाबीन की खराब फसल के एवज में जल्द फसल बीमा की राशि दी जाना चाहिए। संजय अग्रवाल ने कहा बीमा कंपनी ने प्रति हेक्टेयर 680 रुपए बीमा प्रीमियम की राशि काटी है। अब फसल खराब होने पर बीमा राशि किसानों को दी जाना चाहिए। बारिश कम होने से तहसील को सूखाग्रस्त घोषित किया जाना चाहिए। तीन हार्स पावर बिजली कनेक्शन के एवज में सरकार हर साल बिजली कंपनी को प्रति कनेक्शन 36 सौ रुपए देती है और 42 सौ रुपए किसानों से वसूला जाता है। किसान जितनी बिजली का उपयोग करते हैं उस आधार पर बिल की राशि कंपनी को लेना चाहिए। खाद, कीटनाशक सहित अन्य दवाइयों के दाम लगातार बढ़ रहे हैं। सोयाबीन का समर्थन मूल्य भी बढ़ाया जाना चाहिए। किसानों ने मांग पूरी नहीं होने पर धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें