Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

रविवार, 24 दिसंबर 2017

हम सब मिलकर मुलताई को बनाएंगे नंबर 1 स्वच्छ तहसील, खबर में से एप् डाउनलोड करें

ग्रामीण मीडिया सेण्टर|

बाहर भी दिखाएंगे अपने घर वाले संस्कार,
तभी होगा स्वच्छ मुलताई का सपना साकार ||

लगा सको तो बाग़ लगाओ, आग लगाना मत सिखों |
फैला सको तो प्यार फैलाओं, कचरा फैलाना मत सीखो |
करे प्रतिज्ञा रखेंगे स्वच्छता का ध्यान,
तभी बनेगा अपना भारत महान |

कूड़े – कचरे के खिलाफ अब तो हमने छेड़ दी है जंग |
मुलताई को स्वच्छ बनाकर ही लेंगे दम ||

अभी को असली मंजिल पाना बाकी है
अभी तो इरादों का इम्तिहान बाकी है
अभी तो तोली है मुट्ठी भर जमीन

अभी तोलना आसमान बाकी है 

यही विचार के साथ आज मुलताई में स्वच्छता के लिए प्रत्येक अधिकारी और व्यापारी ने संकल्प लिया। वर्ष 2018 में होने वाले स्वच्छता सर्वेक्षण में मुलताई को मध्यप्रदेश में नंबर एक स्वच्छ तहसील बनाने हेतु अब सभी प्रयास में जुट गए हैं। प्रदेश में वर्तमान में यदि तहसीलों में मुलताई की स्थिति देखी जाए तो मुलताई अभी दसवीं पायदान पर है। आज नगर पालिका की बैठक में सभी लोगों ने संकल्पित होकर यह निर्णय लिया जी सिर्फ मैं नहीं हम सब मिलकर इस मुलताई को 10 वी पायदान से पहले पायदान पर लाने की कोशिश में आज से ही टूट जाएंगे। मां ताप्ती के इस क्षेत्र के नाम को अब स्वच्छता के क्षेत्र में भी हमें ऊपर ले कर आना है। हमने स्वच्छता को लेकर मुलताई में जब सर्वे किया तो काफी लोग ऐसे हैं जो मुलताई की स्वच्छता में अपना योगदान देना चाहते हैं साथ ही यह भी जानने को मिला कि मुलताई को नंबर एक पायदान पर लाने के लिए मुलताई का प्रत्येक व्यक्ति जोशोखरोश के साथ लगा हुआ है ।
परन्तु अधिकतर लोगों को यह नहीं पता कि वह इस प्रयास में किस प्रकार से अपनी भागीदारी दे सकते हैं ।हम आपको आज इस न्यूज़ के माध्यम से बताना चाहेंगे कि आप किस प्रकार से स्वच्छता में सहयोग प्रदान कर। मुलताई को नंबर एक पायदान पर ला सकते हैं। आपको इस न्यूज़ में एक लिंक दी जा रही है जो कि स्वच्छता की ऐप की लिंक है आपको इस लिंक पर क्लिक करना है और एक एप्लीकेशन डाउनलोड करनी है। आपको मुलताई में जहां पर भी जिस भी स्थान पर गंदगी दिखाई देती है आपको इस ऐप में एक फोटो खींचकर उसे अपलोड करना है। फोटो अपलोड करते ही नगर पालिका द्वारा उस स्थान पर सफाई का कार्य जल्द से जल्द शुरु कर दिया जाएगा और पूर्ण रूप से सफाई होने के बाद ही आपकी यह शिकायत बंद की जा सकेगी। आज प्रत्येक मुलताई का व्यक्ति संकल्पित हो जाए  और मुलताई को साफ सुथरा रखने के प्रयास में  जुट जाएं तो को मुलताई को नंबर 1 तहसील बनने से रोकेगा । आपको सिर्फ इस ऐप के माध्यम से नगरपालिका के साथ जुड़ जाना है। हमारा मुलताई वर्तमान में 2018 के स्वच्छता सर्वेक्षण में पूरी तहसीलों में नंबर एक पायदान पर आ सकता है। इसी विषय को लेकर आज मुलताई नगरपालिका में भी बैठक हुई इसमें मुलताई नगर पालिका अध्यक्ष नगर पालिका सीएमओ सहित बड़ी संख्या में व्यापारी भी मौजूद रहे इस अवसर पर मुलताई के स्वच्छता के ब्रांड एंबेसडर राजेंद्र भार्गव ने भी लोगों से संकल्पित होंने के लिए कहा ताकि हम मुलताई को नंबर एक स्वच्छ तहसील मध्यप्रदेश में बना सके।

एप् यंहा लिंक पर क्लिक कर डाऊनलोड करें

----------/---स्वच्छता ऐप डाऊनलोड  ---------
 www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें