Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

शुक्रवार, 29 दिसंबर 2017

खबर का असर, आदिवासी महिला के सहायता हेतु नगरपालिका पहुंची

ग्रामीण मीडिया सेण्टर|मुलताई

आज 29 दिसम्बर को हमने दोपहर में एक आदिवासी माहिला की परिस्तिथि से आपको अवगत करवाया था। खबर लगने के कुछ देर बाद ही नगरपालिका द्वारा मामले की गंभीरता को समझते हुए तुरंत स्थल का निरीक्षण किया साथ ही तत्काल राहत देने हेतु अस्थायी प्रबंध हेतु त्रिपाल औऱ बांस की सहायता से छत को कार्य शुरू होने तक ढक दिया। मामले के विषय मे संवेदनशील नगरपालिका के इंजीनियर RC गवाहड़ द्वारा महिला से पूरी जानकारी ली साथ ही तुरंत ही क़िस्त संबंधित कारवाही का आश्वासन दिया। 

क्या थी सुबह की खबर

मुलताई गांधी वार्ड में प्रधानमंत्री आवास योजना में प्रथम किश्त 40 हजार में मकान तोड़ करके मात्र नीव तक का काम हुआ। तीन माह से किश्त के इन्तजार में  आदिवासी महिला  हीरावंती बाई धुर्वे  बिना छत्त के मकान में खुले आसमान में रह रही है। ग्रामणी मीडिया ने उनकी इस समस्या को प्राथमिकता के आधार पर तत्काल संबधित विभाग को जानकारी दी। वार्ड वासी भी इस महिला की समस्या से दुखी थे।  अधिक जानकारी के लिए समाचार के साथ लगी फोटो को देखे। 
क्या है मामला
मुलताई में नागदेव मंदिर के पास एक आदिवासी महिला अकेले ही 10 *12 वर्गफीट के मकान में अपना जीवन यापन कर रही है | कुछ समय पहले प्रधानमंत्री आवास योजना में उन्हें पहली क़िस्त 40000 रूपये मिल गई| उन्होंने अपने पुराने मकान को तोड़कर नया माकन का काम भी शुरू करवा दिया| परन्तु दूसरी क़िस्त नहीं मिलने के कारन उन्हें काम बंद करवाना पड़ा और अब आलम यह है की अकेली महिला पिछले ३ माह से खुली छत के निचे ५ फिट उठी दीवारों के बिच बिना दरवाजे के रह रही है| वे कई बार मदद की गुहार भी लगा चुकी है|  महिला के पास माकन में त्रिपाल खरीदकर छत की जगह लगाकर ठण्ड से बचने के लिए भी पैसे नहीं है| 


                              www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें