Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

बुधवार, 7 फ़रवरी 2018

नगर के मध्य से 25 मीटर चौड़ी सड़क बनाने के लिए तीसरी बार हुई नपाई

ग्रामीण मीडिया सेण्टर| मुलताई 

नगर के मध्य से गुजरने वाला मार्ग 25 मीटर चौड़ाई का बनना है। पिछले दो सालों से मार्ग निर्माण का कार्य स्वीकृत है। इसके बाद भी एनएचएआई ने सड़क निर्माण के लिए नाप करने में ही समय बिता रही है। दो साल से सड़क नपाई का काम चल रहा है। 

मंगलवार को एनएचएआई की कंसलटेंसी एजेंसी के इंजीनियरों ने एक बार फिर से ताप्ती की प्रथम पुलिया से लेकर बैरियर नाके तक नपाई का कार्य किया। एजेंसी के इंजीनियर सौरभ सैनी और मोहम्मद आबिद ने बताया परमंडल तिराहे से लेकर मोंग्या नाले तक 25 मीटर चौड़ी सड़क का निर्माण होना है। सड़क निर्माण के लिए वर्तमान में कहां, कितनी जगह डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट में दर्शाई है, उसके अनुसार नपाई की जा रही है। नपाई करने के बाद सड़क निर्माण के लिए एनएचएआई टेंडर बुलाएगी। बार-बार नपाई होने और निर्माण कार्य शुरू नहीं होने से नगर वासियों में आक्रोश है। लोगों का कहना है नगर के मध्य से गुजरने वाले मार्ग के चौड़ीकरण के लिए लंबे समय से मांग की जा रही है। मार्ग के चौड़ीकरण के लिए राशि स्वीकृत होने के बाद भी इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। 
मुलताई। नगर के मध्य से गुजरने वाले मार्ग के चौड़ीकरण के लिए हुई नपाई। 
बिजली के खंभों और पाइप लाइन का हो चुका है सर्वे 
वर्तमान में नगर से मध्य से गुजरने वाली सड़क की चौड़ाई 7 मीटर है। सड़क के दोनों ओर लगे बिजली के खंभों, ट्रांसफार्मरों का सर्वे हो चुका है। नेशनल हाईवे परियोजना क्रियान्वयन इकाई नागपुर के प्रोजेक्ट डायरेक्टर को पत्र लिखकर सड़क किनारे स्थित खंभे, ट्रांसफार्मर हटाने के लिए डीपीआर मांगी थी। कंपनी ने 9 किमी लंबी एलटी लाइन, 235 खंभे, 5 किमी लंबी 11 केवी लाइन के 75 खंभे और 24 ट्रांसफार्मर को शिफ्ट करने के लिए 1 करोड़ 38 लाख रुपए खर्च आने की रिपोर्ट भेजी है। इसके पहले सड़क किनारे नपा की पेयजल पाइप लाइन का भी सर्वे किया जा चुका है। 


www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें