Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

मंगलवार, 29 मई 2018

जिले की 7 बड़ी ख़बरें, एक नज़र में

ग्रामीण मीडिया सेण्टर| बैतूल जिला 

जिले की 7 बड़ी ख़बरें, एक नज़र में 


युवती को पेट्रोल डालकर जलाने की धमकी, शिकायत
बैतूल| 
घोड़ाडोंगरी में पड़ोसियों ने एक युवती को पेट्रोल डालकर जलाने की धमकी दी। युवती मामले की शिकायत सोमवार को एसपी डीआर तेनीवार से की। युवती सीमा ने बताया होली चौकी घोड़ाडोंगरी में रहती हूं। रविवार को पड़ोस में रहने वाले सिटी सरदार और उसके परिवार के सदस्यों ने जातिसूचक गालियां दीं। इसके बाद पेट्रोल डालकर जलाने की धमकी दी। डर से मैं घर में भाग गई और डायल 100 को कॉल किया। डायल 100 के कर्मी भी उलटा मेरी मां के साथ अभद्रता करने लगे। एसपी से शिकायत कर उचित कार्रवाई की मांग की है। 


वर पक्ष से नाराज दुल्हन बिना शादी किए लौटी
सारनी 

शहर में होने वाले एक विवाह समारोह में नाटकीय घटनाक्रम के बाद दुल्हन ने शादी से इनकार कर लौट गई। दूल्हे का पक्ष एसपी कार्यालय तो दुल्हन का पक्ष थाने में आकर बैठ गया। काफी विवाद और बहस के बाद दुल्हन ने साफ तौर पर इनकार कर दिया और वह वापस लौट गई। वधु पक्ष खंडवा से सारनी आया था। 
पाटाखेड़ा में रहने वाले एक परिवार के युवक राज की शादी खंडवा की एक दुल्हन काजल (परिवर्तित नाम) के साथ तय हुई थी। दोनों परिवार की सहमति से वैवाहिक कार्यक्रम सारनी में ही रविवार को होना था। इसके लिए वर पक्ष ने वधू पक्ष को सारनी ही बुलवा लिया था। रविवार शाम शादी की रस्म होने वाली थी। 
दूल्हे के घर में शादी के पहले की कुछ रस्में चल रहीं थी। इसी दौरान किसी बात को लेकर आपस में विवाद हो गया। यह स्थिति दुल्हन और उसके परिवार के सदस्यों ने देख ली। इससे नाराज होकर दुल्हन ने पहले खुद के परिजनों को शादी करने से मना कर दिया। दूल्हे के परिवार वालों से चर्चा के बाद भी समाधान नहीं निकला तो दुल्हन और उसके परिजनों ने थाने में आवेदन सौंपा। जबकि दूसरे पक्ष के लोग एसपी के पास इस मामले की शिकायत को लेकर पहुंचे। रात को काफी देर के हंगामे के बाद सारनी पहुंचे वर पक्ष और वधु पक्ष के लोगों के बीच चर्चा हुई। मगर, दुल्हन किसी भी सूरत में मानने को तैयार नहीं थी। रात को ही वे यहां से लौट गए। दुल्हन ने पुलिस से किसी भी तरह की कार्रवाई से इनकार कर दिया। रात को शादी समारोह में पहुंचे लोग भी वापस लौटे। 




12वीं में तीन बार फेल होने पर छात्रा ने लगाई फांसी
बैतूल। कोतवाली थाने के गोठाना क्षेत्र में सोमवार को 12वीं में फेल होने पर एक छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। थाना प्रभारी राजेश साहू ने बताया दुर्गा उघडे (22) 12वीं में तीन बार फेल हो चुकी थी। जिस से निराश होकर उसने अपने घर के पीछे जाली में टेलीफोन के तार से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस मर्ग कायम कर जांच कर रही है।


अनाज व्यापारी के घर से जेवर और तीन लाख रुपए नकद ले गए चाेर
शाहपुर| बाना बेहड़ा पंचायत के चिखल्दा बुजुर्ग गांव में रविवार रात अज्ञात चोरों ने अनाज व्यापारी शंकरलाल मालवीय के मकान पर धावा बोलकर अलमारी में रखे डेढ़ लाख रुपए और इतनी ही कीमत के जेवर पर हाथ साफ कर दिया। परिवार के छोटे लड़के गोलू मालवीय ने रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस अज्ञात चोर की तलाश में जुट गई है। गोलू ने बताया उनका परिवार बीती रात मकान से बाहर सो रहा था। अज्ञात चोर मकान के पिछले हिस्से में लगी खिड़की की ग्रिल हटाकर अंदर पहुंचे और दरवाजा अंदर से बंद कर चोरी की घटना को अंजाम दिया। अलमारी की चाबी पास में रखे होने पर चाेर ने अलमारी का ताला खोलकर नगदी और जेवरात चोरी कर ले गए। अलमारी में डेढ़ लाख रुपए नगद अाैर इतनी ही राशि के जेवर थे। सुबह उठकर देखा तो अंदर से दरवाजे लगे थे और खिड़की की ग्रिल अलग थी। बड़े लड़के ने खिड़की से जाकर दरवाजे खोले तो चोरी की जानकारी हुई। 100 डायल को सूचना देने के बाद शाहपुर थाने में चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई। टीआई संतोष पंद्रे ने बताया पुलिस और डाॅग स्क्वाड टीम मौके पर पहुंची थी। इसकी जांच की जा रही है। 


बुकाखेड़ी नदी के पास बाइक की टक्कर से किसान घायल, बैल की मौत  
 मुलताई| छिंदवाड़ा नेशनल हाईवे पर ग्राम बुकाखेड़ी नदी की पुलिया के पास बाइक की टक्कर से किसान घायल हो गया। दुर्घटना में मवेशी की मौत हो गई। पारड़सिंगा निवासी बाबूराव खाड़े शाम को खेत से बैल लेकर घर जा रहा था। टेमुरनी निवासी राजकुमार उइके और जावरा निवासी मंगल उइके बाइक से तेज गति से मुलताई की ओर आ रहा था। बुकाखेड़ी नदी की पुलिया के पास बाइक ने बाबूराव खाड़े और मवेशी को टक्कर मार दी। बाइक की टक्कर से बाबूराव दूर फिंका गया और मवेशी की मौत हो गई। वहीं राजकुमार और मंगल भी गिरकर घायल हो गए। तीनों को 108 एंबुलेंस से सरकारी अस्पताल पहुंचाया। 


दहेज के लिए प्रताड़ित करने वाले पति ससुर और सास पर केस दर्ज   
मुलताई| प्रभातपट्टन निवासी महिला की रिपोर्ट पर पुलिस ने उसके पति, ससुर और सास के खिलाफ दहेज के लिए प्रताड़ित करने का केस दर्ज किया है। वर्तमान में मायके ग्राम उमरानाला में रह रही दुर्गा रामगढ़े ने पुलिस को बताया उसका विवाह 1 मई 2013 को प्रभातपट्टन निवासी कैलाश रामगढ़े के साथ हुआ था। विवाह के बाद से पति कैलाश, ससुर रामराव और सास निर्मला शादी में दहेज कम लाने की बात को लेकर आए दिन प्रताड़ित करने लगे। दहेज नहीं लाने पर उसे घर से निकाल दिया। जिसके चलते वह मायके उमरानाला में आकर रहने लगी। 2 मई 2018 को वह अपने भाई पवन के साथ ससुराल गई तो पति ने घर में रखने से मना कर दिया। पुलिस ने कैलाश, रामराव और निर्मला बाई के खिलाफ केस दर्ज किया है। 


सांप के डसने से बुजुर्ग की मौत   
मुलताई| मोरनढाना में सोमवार को सांप के डसने से एक बुजुर्ग की मौत हो गई। बुजुर्ग अपने घर के पास सफाई कर मिट्टी, पत्थर उठा रहा था। इस दौरान सांप ने हाथ पर काट लिया। जिससे उसकी मौत हो गई। सुंदरलाल बोबड़े (70) सुबह घर के पास सफाई कर रहा था। इस दौरान घर के पास बने गड्ढे में अचानक सांप निकला और सुंदरलाल के हाथ पर डस लिया। परिजन उपचार के लिए ले जाते, इसके पहले ही मौत हो गई। 

 www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें