Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

रविवार, 20 मई 2018

खुले में शौच की आदत कर रही आपके गांव को बीमार

ग्रामीण मीडिया सेण्टर

गांव में बच्चे बीमार हो रहे हैं तो इसके जिम्मेदार वो लोग हैं जो खुले में शौच जाकर गंदगी फैला रहे हैं। खुले में शौच जाने की आदत को सुधारना होगा। जब तक गांव गंदगी मुक्त नहीं होगा गांव में बीमारी फैलते रहेंगी। यह बात प्रभातपट्टन ब्लॉक के प्रेरकों ने ग्राम झल्लार पहुंचकर ग्रामीणों से कही। ग्रामीणों को खुले में शौच नहीं जाने और शौचालय का उपयोग करने की समझाइश दी। 
प्रेरक रोशन कडू, रवि पाटनकर, रोशन लोखंडे, राहुल कापसे, लीलाधर देशमुख ने बताया ग्रामीणों को शौचालय की उपयोगिता के बारे में जानकारी दे रहे हैं। जिससे गांव खुले से शौच मुक्त हो सके। खुले में शौच से होने वाले नुकसान को चौपाल और घर-घर जाकर बता रहे हैं। प्रेरकों ने ग्रामीणों को खुले में शौच जाने के संबंध में कई प्रकार की परेशानी बताई। ग्रामीण पानी की कमी, शौचालय में पेट साफ नहीं होना सहित अन्य प्रकार के बहाने बताते हैं। ग्रामीणों की समस्याओं को दूर कर गांव को खुले से शौच मुक्त बनाने का संकल्प दिला रहे हैं। इसके साथ बच्चों को भी जागरूक कर रहे हैं। जिससे अब बच्चे भी खुले में शौच जाने वालों को रोक रहे हैं। 
मुलताई। प्रेरक खुले में शौच जाने वालों को दे रहे शौचालय का उपयोग करने की समझाइश।

| www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें