Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

रविवार, 31 दिसंबर 2017

हर घर से जमा होगा एक मुठ्ठी अनाज

ग्रामीण मीडिया सेण्टर| मुलताई, मोरखा


सामुदायिक भवन कामथ में शनिवार को एकात्म यात्रा की तैयारियों को लेकर बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें जिला यात्रा प्रभारी अलकेश आर्य, मोहन नागर, सह प्रभारी अशोक पांसे, कलेक्टर शशांक मिश्र , एसपी डीआर तेनीवार सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। बैठक में निर्णय लिया गया कि जिले में प्रवेश होने पर यात्रा का भव्य स्वागत किया जाएगा। मुलताई में यात्रा का नगर भ्रमण होगा एवं समरसता समारोह भी आयोजित किया जाएगा।
शनिवार की सुबह 11 बजे कामथ के सामुदायिक भवन में आयोजित एकात्म यात्रा की तैयारियों को लेकर हुई बैठक में विभिन्न निर्णय लिए गए। बैठक में कलेक्टर, एसपी के अलावा नगर पालिका उपाध्यक्ष रेखा शिवहरे, जिला पंचायत सीईओ शीला दाहिमा, एसडीएम राजेश शाह, एसडीओपी अनिल शुक्ला, सीईओ अभिषेक गुप्ता सहित अन्य लोग उपस्थित थे। यात्रा प्रभारी अलकेश आर्य ने बताया कि 1200 वर्ष पूर्व आदि शंकराचार्य ने संपूर्ण भारत का भ्रमण करके देश को एक सूत्र में बांधकर चार पीठों की स्थापना की थी, आज फिर सारे हिंदुस्तानियों को एक सूत्र में बांधने हेतु यह यात्रा सीएम शिवराज सिंह ने प्रारंभ की है। मोहन नागर ने कहा कि आदि शंकराचार्य की अष्ठ धातु की मूर्ति हेतु प्रत्येक घर से धातु और भिक्षा के रूप में एक मुठ्ठी अनाज लिया जाएगा और समारोह स्थल पर इसी अनाज से भोजन पकाकर एकात्म समरसता भोज का आयोजन संपन्न होगा। कलेक्टर शंशाक मिश्र ने एकात्म यात्रा पर विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि यात्रा में सभी धर्मो के लोग शामिल होंगे, धमगुरूओं एवं यात्रा का बैतूल की सीमा मोरखा सहित यात्रा मार्ग और मुलताई नगर में भव्य स्वागत किया जाएगा। सभी पंचायतों से यात्रा में कलश एवं गांव की मिठ्ठी भेंट की जाएगी एवं इसके लिए नोडल टीम एवं भिन्न-भिन्न समितियां बनाई जाएगी। इसके अलावा बेटी बचाओं अभियान भी चलाया जाएगा और महिला सशक्तिकरण हेतु हस्ताक्षर अभियान भी चलाया जाएगा। 16 जनवरी को सुबह 4 बजे मोरखा एवं शाम 5 बजे मुलताई में यात्रा का भव्य स्वागत किया जाएगा। ताप्ती यात्रा के सचिव राजू पाटनकर एवं नपा उपाध्यक्ष रेखा शिवहरे द्वारा अपने सुझाव भी रखे गए।
 www.graminmedia.com

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें