Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

बुधवार, 3 जनवरी 2018

परदेश में रहकर अपने ग्राम रोशनी से जगमगा दिया ,यूथ क्लब सांवगी ने

ग्रामीण मीडिया सेण्टर|सावंगी, मुलताई


                              www.graminmedia.com
मुलताई विधान सभा के ग्राम सावंगी के युवाओ ने, जो की  परदेश में रोजगार और नौकरी करने वाले है ,ग्रामीण मीडया को मोबाइल पर सूचना देकर के जानकारी में बताया की हम ग्राम के 20 नवयुवको ने यूथ क्लब सावंगी का एक ग्रुप बनाया।  जिसमे हर युवा देश के  अलग अलग नगरों में  नौकरी करते है।  हमेशा ग्राम की छोटी-छोटी और बड़ी समस्याओ को हल करने हेतु प्रयास रहते है. संक्षिप्त  में कहे तो अपनी ग्राम सावंगी में क्या क्या जनहित के काम हो सकते है।  इसका प्रयास करते है।  गौर तलब हो की एक साल में एक बार ही ग्राम जाते है।
व्हाट्सएप  और मोबाइल से एक दूसरे से बाते करके ग्राम विकास  की योजना तैयार करके मूर्त रूप देते है।  इसी कड़ी में ग्राम की सड़क बत्ती लगा करके पुरे ग्राम को रोशनी दी।  युवा क्लब के सदस्य ने बताया की ग्राम में सड़क बत्ती के अभाव में पूरा ग्राम की सड़के और गालिया अँधेरे  में रहती थी।  उसके स्थाई समाधान में उन्होंने 20 एलईडी लाईट एक 1400 रुपए प्रति से 28 हजार की खरीदी और अपने अपने घरो की लाइट से जोड़ करके पुरे ग्राम की सड़को को  रोशन कर के जगमगा  दिया। ये लाइट शाम  अंधेरा होने से रात 10 बजे तक चालु रखते है।  पंचायत का ना सरकार का रास्ता देखा स्वयं के संसाधनो से परदेश  में बैठ करके अपने ग्राम को जगमगा दिया।  इस काम की अन्य ग्रामो में चर्चा है।  यूथ क्लब सावंगी के सदस्य किसी भी एक सदस्य का नाम प्रकाशन से भी परहेज करते है। आगामी कार्य योजना में ग्राम की स्कूल शिक्षा पर काम करेंगे।  ग्राम मीडिया इस क्लब को धन्यवाद देता है।  जो दूर रहकर भी अपनी जन्म भूमि  ग्राम की सेवा कर रहे है। 

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें