Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

सोमवार, 26 फ़रवरी 2018

बड़ी सफलता मिली, ग्राम सभाओ को किसानो की परेशानी हुई कम

ग्रामीण मीडिया सेण्टर| www.graminmedia.com
शासन स्तर से ओलावृष्ट्री फसल क्षतिपूर्ति का आकलन और अन्य विषय सूची पर आज 26  फरवरी को विशेष ग्राम सभा का आयोजन किया।  जिसके व्यापक प्रचार प्रसार में ग्रामीण मीडिया ने सुबह समाचार के माध्यम से अधिक से अधिक पीड़ित किसानो को जानकारी दी और उसके सार्थक परिणाम दूरभाष, मोबाइल व्हाट्सएप ,मेसेज बॉक्स, फेस बुक के माध्यम से प्राप्त हुए। 
ग्राम चौथिया से कचरू बांरगे जो एक उन्नत शील किसान के साथ साथ ग्राम पंचायत के सरपंच भी रहे है।  उन्होंने जानकारी में ग्रामीण मीडिया को बताया की , हमारी पंचायत की विशेष ग्राम सभा समय से प्रारम्भ हो गई थी।  कोरम भी पूरा हुआ। बारंगे जी ने बताया की उनके पटवारी हल्के में मात्र दो किसान एक वे और मोहन पाठेकर की फसल ओले से प्रभावित हुई। बाकी किसानो की ग्राम सभा में किसी ने नहीं कहा की इस बरसात में उनकी फसल खराब हुई।  उलटा बताया की इस मावठे की बरसात से जल स्तर में सुधार हुआ है।  हमारे यहां नहीं आजू बाजू के ग्रामो में भरी नुकसान हुआ है।  इस अवसर पर कृषि विभाग के अधिकारी राजेश बाबू ने प्रधान मंत्री फसल बीमा और आरबीसी के मुआवजे के बारे में बताया। 
 ग्रामीण मीडिया बाकी किसान जो आज व्यस्तता या जानकारी के अभाव में अपनी फसल की हालत न बता पाए हो तो वे अपनी ग्राम पंचायत में गठित अपीलाट समिति में लिखित आवेदन देकर पावती प्राप्त करे।  बिना किसी परेशानी के पटवारी,सचिव ,रोजगार सहायक,ग्राम कोटवार,कृषि विभाग का ग्रामीण विस्तार अधिकारी, ग्राम पंचायत के पंच सरपंच इस समिती के सदस्य है।  उनकी  उपस्थिति में निरीक्षण  होगा। 
          उपरोक्त जानकारी के बारे में 
      मुलताई अनुविभागीय राजेश शाह ने बताया के पूर्ण पारदशिर्ता के साथ सभी किसानो को जानकारी सुलभ रहेगी जो इस आपदा की मार के सर्वे में किसी भी कारण से छूटा है तो उसके साथ तहसील प्रशासन साथ में है।  मुआवजा और फसल बीमे की सारी जानकारी ग्राम पंचायत और उनके कार्यलय में उपलब्ध रहेगी कोई भी नागरिक कभी भी जानकारी निशुल्क देख सकता है और लिखित में दावे आपत्ति दे सकता है।  समय अवधि में निराकरण होगा।  ये आपदा में सभी सयम बनाए। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें