Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

शनिवार, 30 दिसंबर 2017

किसानों को आकाशवाणी से रोजाना मिलेगी उपज के प्रचलित भावों की जानकारी

ग्रामीण मीडिया सेण्टर|



एक जनवरी से आकाशवाणी के बैतूल सहित 14 केन्द्र प्रसारित करेंगे उपज के आवक और औसत भाव 
-------------------------------------------------------------------------------------
प्रदेश के किसानों को उपज का अपने जिले और आस-पास की मंडियों समितियों में प्रचलित भावों की जानकारी अब रोज शाम को आकाशवाणी से मिलेगी। मध्यप्रदेश राज्य कृषि विपणन बोर्ड द्वारा किसानों के लिये यह व्यवस्था एक जनवरी 2018 से शुरू की जा रही है जो पूरे वर्ष 365 दिन नियमित जारी रहेगी।
इस व्यवस्था के अंतर्गत मंडी बोर्ड के माध्यम से मंडी समितियों में विभिन्न उपज के दैनिक आवक और औसत भाव का प्रसारण आकाशवाणी के 14 केन्द्रों से शाम 7 बजे से 5 मिनिट के लिये किया जायेगा। यह प्रसारण प्रादेशिक समाचार के प्रसारण के पूर्व होगा।
आकाशवाणी के 14 केन्द्रों में से 8 केन्द्रों को मंडी बोर्ड के अनुसार 4 भागों में विभक्त किया गया है। इस व्यवस्था के अंतर्गत भोपाल रेडियो स्टेशन में भोपाल संभाग के सभी जिले और बैतूल शामिल होगा। इंदौर रेडियो स्टेशन में पूर्ण उज्जैन संभाग भी शामिल होगा। ग्वालियर तथा छतरपुर रेडियो स्टेशन में ग्वालियर के साथ सागर संभाग भी शामिल होगा। जबलपुर, बालाघाट तथा छिन्दवाड़ा रेडियो स्टेशन में पूर्ण रीवा संभाग भी शामिल होगा।
इस कार्यक्रम में प्रदेश के विभिन्न रेडियो स्टेशन (आकाशवाणी) से क्षेत्रीय आधार पर चयनित मंडी समितियों के दैनिक आवक भाव एवं औसत भाव की जानकारी का प्रसारण किया जायेगा। इस जानकारी से किसान को उनकी उपज का वास्तविक मूल्य जानने में मदद मिलेगी।

 www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें