Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

गुरुवार, 4 जनवरी 2018

पैसेंजर के लिए डॉ सुनीलम ने किया स्टेशन पर हंगामा, की फिर शुरू करने की मांग

ग्रामीण मीडिया सेण्टर| मुलताई 
www.graminmedia.com


नागपुर इटारसी पैसेंजर को शुरू करने की मांग को लेकर आज पूर्व विधायक डॉ सुनीलम ने मुलताई रेलवे स्टेशन पर जमकर हंगामा किया। अपनी मांग को लेकर डॉ सुनीलम प्लेटफार्म पर ही धरने पर भी बैठ गए। लेकिन अधिकारियों की समझाईस के बाद उन्होंने धरना खत्म किया। इस दौरान इस ट्रेन से यात्रा करने वाले छात्र छात्राओं ने उन्हें हो रही दिक्कतों का जिक्र किया। डॉ सुनीलम ने इस दौरान कहा कि ट्रेन को पुनः शुरू नही किया गया तो वे वृहद आंदोलन छेड़ेंगे। गौरतलब है कि मध्य रेल नागपुर के एक तुगलकी फरमान के बाद नागपुर से लेकर इटारसी तक चलने वाली नागपुर इटारसी पैसेंजर की सुविधा फिर एक माह के लिए बंद कर दी गयी है। अब यह ट्रेन 31 जनवरी तक इस रूट पर नही चल सकेगी। रेल प्रबंधन ने पिछले 5 नवम्बर से 31 दिसम्बर तक दो महीने के लिए इसे बंद कर दिया था। ख़बरम डॉट कॉम ने पहले भी इस विषय पर लोगो को आगाह किया था। अब ताजा फरमान के मुताबिक इस तारीख को 31 जनवरी 18 तक बढ़ा दिया गया है।इससे दोनों स्टेशनो के बीच 34 रेलवे स्टेशन से सफर करने वाले लाखों रेल यात्री फिर एक महीने के लिए इस ट्रेन से रेल यात्रा से महरूम हो जाएंगे।
रेल प्रशासन ने एक बार फिर सभी स्टेशनों को इस आशय की सूचना प्रेषित की है कि नागपुर से इटारसी की ओर जाने वाली ट्रेन क्रमांक 51829,और इटारसी से नागपुर को जाने वाली गाड़ी संख्या 51830 को 31 जनवरी 18तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। इसके पीछे नागपुर रेलवे स्टेशन पर रेल लाइन की उपलब्धता न होना बताया जा रहा है। रेल प्रशासन ने नागपुर से इटारसी के बीच स्थित सभी 34 रेलवे स्टेशनों को सूचना भेजकर इस गाड़ी के टिकट और माल बुकिंग न करने के निर्देश दिए है। सूत्रों के मुताबिक नागपुर स्थित रेल प्रशासन के कैरेज एन्ड वैगन विभाग ने मध्य रेल ओरशासन को लाइन उपलब्ध न होने की रिपोर्ट दी थी जिसके बाद यह तुगलकी फरमान जारी किया गया है।
आम लोगो की गाड़ी है ये
नागपुर से इटारसी के बीच आमतौर पर सभी एक्सप्रेस और सुपर फास्ट ट्रेन चलती है। ऐसे में कम दूरी और सस्ती यात्रा करने वालो के लिए यह एकमात्र पैसेंजर है।लेकिन रेल प्रशासन ने इसे दो महीने के लिए स्थगित कर आम लोगो की रेल सेवा को बाधित कर दिया है।
34 स्टेशनों को असुविधा
इस गाड़ी को बंद करने से नागपुर से इटारसी के बीच स्थित 34 रेलवे स्टेशनों से यात्री यात्रा की असुविधा उठाएंगे। इन स्टेशनो में गोधनी,भरतवाडा, कमलेश्वर,कोहली,सोनखंब, मेट पांजरा, काटोल,कलमभा, तीन खेड़ा, नरखेड़, दारी मेट,पांढुर्ना,तिगांव,गुडनखापा, चिचण्डा, हथनपुर, मुलताई,जौलखेड़ा,आमला,बरसाली,मलकापुर,बैतूल मरामझिरी, धाराखोह,घोड़ाडोंगरी, बरबतपुर,मगर्डोह,ढोढरामोहार, पोला पत्थर, काला आखर, सहेली,ताकू,कीरत गढ़ और इटारसी शामिल है।

आमला से इटारसी चलाई जा सकती थी
नागपुर में लाइन की अनुपलब्धता के चलते रेल प्रशासन इसे आमला जंक्शन से इटारसी तक चला सकता था।लेकिन ऐसा नही किया गया। इस मामले में रेल स्टेशन सलाहकार समिति बैतूल ने रेल मंडल को पत्र लिखा है। समिति सदस्य दीपक कपूर ने बताया कि वे इस फैसले का हर स्तर पर विरोध दर्ज कराएंगे। गत दिनों मुलताई में सम्पन्न हुई रेल सलाहकार समिति की बैठक में भी इस मुद्दे को उठाया गया था।
विधायक खंडेलवाल ने जताई नाराजगी
बैतूल विधायक हेमन्त खंडेलवाल ने रेल प्रशासन के इस फैसले पर नाराजगी जताई है।उन्होंने कहा कि  छोटे स्टेशनों के लिए उपलब्ध इस गाड़ी को स्थगित करना गलत निर्णय है। इस पर वे अगले सप्ताह सांसद के साथ दिल्ली पहुचकर रेल प्रशासन से चर्चा करेंगे।

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें