Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

गुरुवार, 31 मई 2018

ताप्ती नाले की खुदाई में मात्र छः फीट पर पानी मिला

ग्रामीण मीडिया सेण्टर

ग्राम सांडिया से प्राप्त जानकारी से पता चला है कि , आज ग्रामीण ग्राम से उपसरपंच के द्वारा JCB मशीन से ताप्ती नदी के नाले की खुदाई की तो अचानक 6 फीट की गहराई पर से पानी आने लगा। देखते देखते उस में पानी जमा होने से  खुदाई काम रोकना पड़ा।  इस घटना से एक बात तो साफ है कि, पुरे इलाके में एक हजार फिट तक के नलकूप सूखे जा रहे है। पुराने 700 फीट  के बोर सुख रहे है। मुलताई नगर की जल आपूर्ति    सांडिया से ही हो रही है।  कुल मिला कर प्रमाणित तौर पर ये कहाँ जा सकता है की इस नाले की अगर गहराई मुलताई से सांडिया तक दस फिट कर  दे तो ये नाला एक जीवित नदी में बदल सकता है।  इस नवतपे में बड़े बड़े कुए, नलकूप सुख गए है वहा छः फिट पर पानी।  शासन की योजना भी है की हर पुराने नदी नाले, जल स्त्रोतों का गहरीकरण हो।  समाज सेवी संस्था और पंचायते इस काम में लगी भी है।  ये काम बड़ा है इसमें शासन काम अपने हाथ में ले। साथ ही मुलताई से सांडिया तक ताप्ती सरोवर के इस निकासी मार्ग की गहराई की जाए मुलताई और आजु बाजू के कुए, तालाब, नलकूप और इस नाले में भी साल भर पानी रहेगा।  सांडिया में इस पानी को लेकर आम ग्रामीणों में खुशी का वातावरण है।  ग्रामीण दर्शन के लिए आ रहे है।  उनका मानना है की माँ ताप्ती का आशीर्वाद है। शासन और प्रशासन ध्यान दे।  अभी भी समय है।  रोड निर्माण ठेकेदार से भी नियमानुसार काम करवाया जा सकता है।  अभी इसी साइड पर काम चालु है।  
| www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें