Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

सोमवार, 28 जनवरी 2019

मुलताई छात्रा की मौत का खुलासा, पूरा मामला, मुलताई पुलिस काबिले तारीफ काम

ग्रामीण मीडिया संवाददाता।मुलताई

खुलासा:प्रेम स्वीकार नहीं करने पर नाबालिग ने ली छात्रा की जान




14 दिन पहले मिला था छात्रा का कुएं में शव, मां ने दी थी आत्महत्या की चेतावनी 



नरखेड़ में 13 जनवरी को कुएं में मिली 9वीं की छात्रा की लाश मामले में आरोपी गांव का ही एक 16 वर्षीय नाबालिग निकला। पुलिस ने रविवार को मामले का खुलासा करते हुए बताया ग्रामीणों से की पूछताछ के बाद पुलिस का शक इस नाबालिग पर गया। पूछताछ में उसने छात्रा से एक तरफा प्रेम करना बताया। एक दिन अपने चाचा के खेत से अकेली साइकिल से लौट रही छात्रा को रामराव माकोड़े के कुएं के पास रोककर उसने प्रेम का इजहार किया, छात्रा के इनकार करने पर गुस्से में आकर छात्रा को कुएं में धक्का देकर मौके से भागकर छुप गया। 
दो बार नौंवी में फेल होकर अब प्राइवेट परीक्षा की तैयारी कर रहा नाबालिग छात्रा से एक तरफा प्रेम कर बैठा था। रविवार को एसडीओपी अनिल कुमार शुक्ला और टीआई आरएस चौहान ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि 13 जनवरी को छात्रा साइकिल से अपने चाचा के खेत से अकेली लौट रही थी। रास्ते में आरोपी नाबालिग उसका इंतजार कर रहा था। गांव के ही रामराव माकोड़े के कुएं के पास उसने छात्रा को रोककर प्रेम का इजहार किया। वह नहीं मानी और घर जल्दी पहुंचने की बात कह आगे बढ़ी तो नाबालिग ने उससे झूमा झटकी कर प्रेम स्वीकार करने की जबरदस्ती की। फिर भी छात्रा के नहीं मानने पर नाबालिग ने उसे पास ही के कुएं में धका दिया। छात्रा चींखती हुई कुएं में गिरी, डूबने लगी, लेकिन तब तक भाग निकला। 



दीवारों पर लिख दिए थे कई जगह नाम 
नरखेड़ गांव के एक कुएं में मिली स्कूली छात्रा की लाश ने पुलिस के सामने कई चुनौतियां खड़ी कर दी थी। पुलिस घटना के दिन से ही इस उलझन में थी कि अाखिर कैसे छात्रा कुएं में गिरी होगी। जांच में जैसे-जैसे आगे बढ़ती गई पुलिस को कुछ जानकारियां मिलती रहीं। सबसे अहम सुराग मिला के गांव के ही एक नाबालिग ने कुछ माह पहले दीवारों पर छात्रा का नाम लिखा था। गांव मेंं यह बात चर्चा में थी। इस कारण लोग उस घटना को भूले नहीं थे और यह समझ गए थे कि उक्त नाबालिग छात्रा को पाना चाहता है। चूकि समय अिधक हो गया था इस कारण लोग इस बाक्या को भूलने लगे थे। छात्रा की लाश कुएं में मिली तो पुलिस को उक्त घटना बताई। 


मौत के बाद विरोध स्वरूप गांववालों ने किया था चक्काजाम, बाल आरोपी गिरफ्तार 
गांव के लोगों को बनाया मुखबिर 
पुलिस ने बताया मामले में नाबालिग के दोस्तों और ग्रामीणों से पूछताछ की। तब ग्रामीणों का ध्यान गया कि हर घटना-दुर्घटना के समय मौके पर मौजूद रहने वाला गांव का नाबालिग चक्काजाम के समय मौजूद नहीं था। ऐसे में ग्रामीणों का इस हत्या के मामले को लेकर उसके प्रति शक पक्का हो गया। गांव के मुखबिरों ने इस नाबालिग की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने उसे थाने लाकर से पूछताछ की तब वह पहले तो अलग-अलग बयान देने लगा। कुछ ग्रामीणों ने घटना के दिन इस नाबालिग को रामराव के कुएं के पास देखे जाने की बात कही। ऐसे में और सख्ती से पूछताछ की तब उसने छात्रा को कुएं में धकाने की बात कुबूल की और पूरी कहानी बताई। 



 www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें