Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

शनिवार, 23 मार्च 2019

ग्राम मोहि की जमीन पर बनेगा सेंटर स्कूल

ग्रामीण मीडिया संवाददाता

ग्रामीण मीडिया की खवर का असर प्राथमिकता से इस मुद्दे को उठाया था। मोहि से मुलताई कोटवारों की जमीन अब वापस मोही का तय हुआ है , इस प्रकार से सेंटर स्कूल जो भाजापा से शासन काल में पूर्व विधायक चंद्रशेखर देशमुख के प्रयासों से स्वीकृत हुआ था।  कुछ तकनीकी कारणों से अस्वीकृति की कगार पर पहुंच गया था। अब पुनः मोही में अधोगिक भूमि के आजु की जमीन पर हरी झंडी मिल गई है। ग्राम मोही की सीमा में केंद्रीय विद्यालय भवन निर्माण के लिए 14.53 एकड़ जमीन आवंटित की है। इस जमीन के सामने के हिस्से में से हाईटेंशन लाइन गुजर रही है। जमीन के पीछे के हिस्से में लो टेंशन लाइन है। ऐसे में हाईटेंशन लाइन के नीचे का हिस्सा छोड़कर भवन का निर्माण 11.50 एकड़ में होगा। वहीं जमीन के पिछले हिस्से स्थित लो टेंशन लाइन को जनभागीदारी से हटाया जाएगा। लो टेंशन लाइन हटाने के लिए केंद्रीय विद्यालय ने विद्युत वितरण कंपनी को एस्टीमेट बनाने के लिए पत्र लिखा है। एस्टीमेट बनाने के बाद लाइन हटने में आने वाले खर्च के लिए जनभागीदारी से राशि जुटाई जाएगी। केवि के लिए आवंटित जमीन नेशनल हाईवे के किनारे स्थित है। हाईवे से लगी इस जमीन के सामने के हिस्से में हाईटेंशन है। इसे हटाने के लिए 40 लाख रुपए का खर्च आ रहा है। इतनी राशि केंद्रीय विद्यालय को जुटाने में दिक्कत हो रही है। ऐसे में जमीन के जिस हिस्से में हाईटेंशन लाइन है, उस हिस्से को छोड़कर शेष में निर्माण किया जाएगा। 

सभी ख़बरों के लिए HOME पर क्लिक करें | 

यदि आपने नोटिफिकेशन की घंटी को नहीं दबाया तो उसे दबाकर  Allow करें| 

 www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें