Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

शुक्रवार, 3 नवंबर 2017

कृषि स्थायी समिति की बैठक आयोजित

ग्रामीण मीडिया सेण्टर

----------------------------------------------------
कृषि स्थायी समिति की बैठक दो नवंबर को किसान कल्याण तथा कृषि विकास कार्यालय में आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता कृषि स्थायी समिति अध्यक्ष श्री निमाई मंडल ने की। 
बैठक में विभागीय समीक्षा के दौरान उप संचालक कृषि श्री केएस खतेडिय़ा द्वारा विभाग में संचालित योजनाओं की जानकारी के साथ ही वर्ष 2017-18 हेतु जिले को प्राप्त कार्यक्रम एवं गतिविधियों की अद्यतन प्रगति की विस्तृत जानकारी दी गई। उन्होंने रबी 2017-18 हेतु प्रस्तावित कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि जिले में वर्तमान में रबी मौसम हेतु 23412 क्विंटल बीज की उपलब्धता सुनिश्चित की गई है। रासायनिक उर्वरकों को भी जिले में पर्याप्त मात्रा में भंडारण है। बैठक में उपस्थित सदस्य श्री तुलसीदास पटेल एवं श्री राजेन्द्र देशमुख ने सलाह दी कि विभिन्न सहकारी समितियों में भंडारित बीज सीजन के पश्चात् शेष रह जाता है, वह बीज वापस होने की गारंटी होनी चाहिए, जिससे भविष्य में समिति को किसी प्रकार की नुकसानी न उठाना पड़े। बैठक में पशु चिकित्सा विभाग, उद्यान विभाग, मत्स्य विभाग की भी समीक्षा की गई तथा विभागों द्वारा प्रस्तुत विभिन्न योजनाओं, कार्यक्रमों का समिति द्वारा अनुमोदन दिया गया। बैठक में जिला पंचायत सदस्य श्री तुलसीदास पटेल, श्री हरिराम नागले, श्री राजेन्द्र देशमुख, श्रीमती मालती उइके तथा कृषि एवं सहयोगी विभागों के जिला प्रमुख उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें