Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

शुक्रवार, 3 नवंबर 2017

गांव को खुले में शौच मुक्त बनाने के लिए बच्चे कर रहे आंदोलन

ग्रामीण मीडिया सेण्टर| बाड़ेगांव 


ब्लॉक के बाड़ेगांव के बच्चों ने खलु े में शौच जाने वालों के खिलाफ आंदोलन शुरू कर दिया है। पिछले एक सप्ताह से बच्चों का आंदोलन चल रहा है। इसे देखकर अधिकांश ग्रामीणों ने खलु े में शौच जाना छोड़ दिया है। गांव के दो दर्जन बच् रोज सुबह 5 बजे चे उठकर गांव की चौपाल पर जमा होते हैं। इसके बाद गांव के लाखनसिंह के साथ खलु े में शौच जाना बंद करने को लेकर नारे लगाते हुए गांव की गलियों में निकलते हैं। फिर सड़क पर बैठकर धरना देते हैं। यहां से बच्चे खलु े में शौच जाने वालों पर नजर रखते हैं। कोई ग्रामीण खलु े में शौच जाते नजर आता है तो बच् उसका चे नाम लेकर नारेबाजी करना शुरू कर देते हैं। बालिका शिवानी सिरसाम, गणेश साहू, करीना निगम, कुणाल देवड़े आदि ने बताया गांव को साफ और सुंदर बनाने के लिए अभियान शुरू किया है। जब तक ग्रामीण खलु े में शौच जाना बंद नहीं करते, तब तक अभियान चलते रहेगा। लाखनसिंह ने बताया गांव में कुल 150 मकान हैं। जिसमें से 139 मकानों में शौचालय का निर्माण हो चुका है। शेष में काम चल रहा है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें